Create

IPL 2021 - शिखर धवन ने अपनी शानदार बल्लेबाजी को लेकर दिया बड़ा बयान, टी20 वर्ल्ड कप टीम में नहीं हुआ है चयन

शिखर धवन ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ बेहतरीन पारी खेली (Photo Credit - IPLT20)
शिखर धवन ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ बेहतरीन पारी खेली (Photo Credit - IPLT20)
सावन गुप्ता

आईपीएल (IPL) में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ अपनी शानदार पारी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। शिखर धवन ने कहा है कि इस वक्त वो अपनी बल्लेबाजी का पूरा लुत्फ उठा रहे हैं।

शिखर धवन ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में शानदार पारी खेली। उन्होंने 37 गेंद पर छह चौके और एक छक्के की मदद से 42 रन बनाए और अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। इसके अलावा शिखर धवन के नाम आईपीएल में आरैंज कैप भी हो गया है। उन्होंने अभी तक सबसे ज्यादा 9 मैचों में 422 रन बनाए हैं और उनका औसत लगभग 53 का रहा है।

A good day at the office for the Orange Cap-holder @SDhawan25 & @DelhiCapitals. 👍 😊#VIVOIPL #DCvSRH https://t.co/ibz5aBNdkm

शिखर धवन ने अपनी बल्लेबाजी को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

ऑरैंज कैप जीतने के बाद शिखर धवन ने अपनी बैटिंग को लेकर बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा,

मैं आरैंज कैप पहनकर काफी खुश हूं और अपनी बैटिंग का इस वक्त लुत्फ उठा रहा हूं। मैं काफी अच्छी तरह से बॉल को टाइम कर रहा हूं। इस पिच पर गेंद थोड़ा रुककर आ रही थी और इसी वजह से मैंने उसी हिसाब से अपनी प्लानिंग की। मैंने हमेशा अपनी स्ट्राइक रेट बढ़ाने की कोशिश की क्योंकि मैं एक इम्पैक्टफुल प्लेयर बनना चाहता हूं।

2008 से 2017 तक सभी आईपीएल सीजन में शिखर धवन का स्‍ट्राइक रेट 130 से नीचे का रहा। मगर 2018 में शिखर धवन ने 136.91 के स्‍ट्राइक रेट से 497 रन बनाए।

आपको बता दें कि शिखर धवन को पिछले दो आईपीएल सीजन में धमाकेदार प्रदर्शन करने के बावजूद टी20 विश्व कप के लिए नहीं चुना गया और कई लोगों ने अब उनके भविष्य पर भी सवाल उठाने शुरू कर दिए हैं। धवन टेस्ट से पहले ही बाहर चल रहे हैं और टी20 में भी अब उनकी जगह नहीं बन रही। शिखर धवन श्रीलंका दौरे पर टीम के कप्तान भी थे। ऐसे में उन्हें इस तरह बाहर करने के बारे में किसी ने उम्मीद भी नहीं की थी। हालांकि आईपीएल के सेकेंड फेज का आगाज उन्होंने शानदार तरीके से किया है।

Shikhar D on the charge! 👌 👌5⃣0⃣ up for @DelhiCapitals in the chase! 👍 👍 #VIVOIPL #DCvSRHFollow the match 👉 bit.ly/IPL2021-33 https://t.co/wfSRNxGRzN

Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...