Create

शुभमन गिल के आईपीएल में खेलने को लेकर केकेआर की तरफ से आया बड़ा बयान

शुभमन गिल आईपीएल के सेकेंड फेज में हिस्सा ले सकते हैं
शुभमन गिल आईपीएल के सेकेंड फेज में हिस्सा ले सकते हैं

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) के आईपीएल (IPL) के सेकेंड फेज में खेलने को लेकर बड़ा बयान सामने आया है। केकेआर के सीईओ की तरफ से आए बयान के मुताबिक शुभमन गिल आईपीएल के सेकेंड फेज में हिस्सा ले सकते हैं। खबरों के मुताबिक गिल तब तक पूरी तरह से फिट हो सकते हैं और उनके आईपीएल में केकेआर के लिए खेलने की उम्मीद जताई जा रही है। इस वक्त वो बेंगलुरू स्थिन नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) में रिहैबिलिटेशन कर रहे हैं।

शुभमन गिल वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले के बाद चोटिल हो गए थे। वो इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हिस्सा लेने वाले थे लेकिन उससे पहले ही इंजरी का शिकार हो गए और इसी वजह से उन्हें पूरी सीरीज से बाहर होना पड़ा।

शुभमन गिल के आईपीएल में खेलने को लेकर बड़ा बयान

हालांकि अब वो आईपीएल से वापसी कर सकते हैं। कोलकाता नाइट राइडर्स के सीईओ वेंकी मैसूर ने इस बारे में प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा,

हमें उम्मीद है कि शुभमन गिल आईपीएल के लिए उपलब्ध रहेंगे।

सूत्रों ने शुभमन गिल की इंजरी को लेकर बड़ा अपडेट दिया है। एक सोर्स ने बताया,

शुभमन गिल को अब दर्द नहीं महसूस हो रहा है। धीरे-धीरे उनका वर्कलोड बढ़ाया जाएगा। आईपीएल तक उनके पूरी तरह से फिट होने की उम्मीद है।

आपको बता दें कि आईपीएल 2021 के बचे हुए 31 मुकाबले 19 सितंबर से यूएई में खेले जाएंगे। लीग चरण के मैचों की समाप्ति 8 अक्टूबर तक हो जाएगी। इसके बाद 10 अक्टूबर से प्लेऑफ के मुकाबले शुरू होंगे और 15 अक्टूबर को फाइनल मैच के साथ टूर्नामेंट की समाप्ति हो जाएगी।

कुल 31 मैचों को दुबई, अबुधाबी और शारजाह के मैदानों पर खेला जाएगा। फाइनल मैच समेत कुल 13 मुकाबले दुबई में खेले जाएंगे। 8 मैच अबुधाबी में होंगे और 10 मुकाबले शारजाह में खेले जाएंगे।

आईपीएल 2021 का पहला फेज बिना क्राउड के भारत में खेला गया था लेकिन लगातार कोरोना के मामले सामने आने की वजह से इसे स्थगित करना पड़ा और बाद में इसे यूएई में कराने का फैसला किया गया।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment