Create

शुभमन गिल आईपीएल के लिए हुए फिट, जल्दी ही यूएई जाएंगे

reaction-emoji
Naveen Sharma

इंग्लैंड (England) दौरे से चोट के कारण बाहर होने वाले शुभमन गिल (Shubman Gill) दौरा छोड़कर भारत (India) आ गए थे लेकिन अब वह आईपीएल (IPL) में खेलने के लिए तैयार हैं। हालांकि सवाल थे कि क्या वह आईपीएल में खेल पाएंगे या नहीं। फिलहाल वह बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) में हैं और रिकवरी को लेकर मेहनत कर रहे हैं। आईपीएल में अभी एक महीने का समय है। वह फिट हो गए हैं और आईपीएल तक पूरी तरह फिट हो जाएँगे।

न्यू इंडियंस एक्सप्रेस से एक सूत्र ने कहा कि गिल राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में हैं और अपनी पिंडली के दर्द से उबर चुके हैं। वह जल्द ही आईपीएल के लिए संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के लिए रवाना होंगे। वह एक हफ्ते से एनसीए में हैं।

उनकी इन्स्टाग्राम स्टोरीज से पता चलता है कि वह रिकवरी कर रहे हैं। उन्हें जिम करते हुए भी देखा गया है। जब बीसीसीआई ने गिल के चोटिल होने की घोषणा की थी तो भारत के लिए यह एक बड़ा झटका था। हालांकि बाद में बीसीसीआई ने रिप्लेसमेंट के लिए पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव को इंग्लैंड भेज दिया। हालांकि गिल की जगह ओपन करते हुए केएल राहुल ने बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया और टीम को मजबूती प्रदान की। रोहित शर्मा ने भी शानदार बैटिंग का प्रदर्शन किया।

शुभमन गिल आईपीएल में बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करना चाहेंगे क्योंकि टी20 वर्ल्ड कप कप की टीम में 15 खिलाड़ियों के अलावा नाम बाद में कुछ खिलाड़ियों का ऐलान किया जा सकेगा। इसके लिए गिल को बेहतर खेल का प्रदर्शन करना पड़ेगा। टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन भी यूएई में होगा और यह आईपीएल के बाद होगा। ऐसे में गिल के पास एक मौका रहेगा।

आईपीएल का आगाज 19 सितम्बर से होगा और 15 अक्टूबर को फाइनल मैच के साथ टूर्नामेंट समाप्त हो जाएगा। देखना होगा कि गिल का खेल कैसा होगा और वह अपनी टीम को कहाँ तक लेकर जाते हैं।

मई में कोरोना के बाद आईपीएल को अनिश्चितकाल के लिए रोका गया था और उस दौरान 29 मुकाबले खेले जा चुके थे। अब एक बार फिर से टूर्नामेंट शुरू होने पर कुछ नया देखने को मिल सकता है।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...