Create

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 1 सितम्बर को यूएई के लिए रवाना होगी

आईपीएल के पहले चरण में सनराइजर्स हैदराबाद का प्रदर्शन ठीक नहीं रहा था
आईपीएल के पहले चरण में सनराइजर्स हैदराबाद का प्रदर्शन ठीक नहीं रहा था

आईपीएल (IPL) के कार्यक्रम का ऐलान होने के बाद टीमें तैयारियां कर रही है और विदेशी खिलाड़ियों की हिस्सेदारी भी सुनिश्चित की जा रही है। चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) और मुंबई इंडियंस (MI) की टीमें यूएई में जा चुकी है। अब सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को लेकर भी एक खबर सामने आई है। हैदराबाद की टीम 1 सितम्बर को यूएई के लिए रवाना हो जाएगी।

खबरों के मुताबिक़ सनराइजर्स हैदराबाद की टीम दुबई में अपना बेस बनाएगी और आईसीसी अकादमी या दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में अपने सीज़न की तैयारी करेगी। दूसरी ओर मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स ने यूएई में अपने अनिवार्य क्वारंटीन की अवधि पूरी की है। शुरुआती मुकाबला भी मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच खेला जाएगा।

सनराइजर्स हैदराबाद अपनी यात्रा रणनीति का खुलासा करने वाली पांचवीं टीम है। इससे पहले मुंबई इंडियंस, चेन्नई सुपरकिंग्स, दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स ऐसा कर चुकी है। दिल्ली और पंजाब क्रमशः 21 और 29 अगस्त को रवाना होंगी। सनराइजर्स हैदराबाद एक सितम्बर को मुंबई में एकत्रित होगी। कोरोना टेस्ट के बाद वे चार्टर प्लेन से दुबई के लिए रवाना हो जाएँगे।

दुबई जाने के बाद वहां हैदराबाद की टीम का आइसोलेशन समय छह दिन या एक सप्ताह का होगा। पहले चरण में हैदराबाद का खेल बेहतर नहीं रहा था। कप्तान डेविड वॉर्नर को बीच में हटाकर केन विलियमसन को जिम्मेदारी दी गई थी। वॉर्नर को अंतिम इलेवन से बाहर भी बैठना पड़ा था। यूएई में हैदराबाद की टीम से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद की जा सकती है।

उधर पंजाब किंग्स की टीम में नाथन एलिस को शामिल किया गया है। झाय रिचर्डसन और रिले मेरेडिथ के नहीं होने की वजह से एलिस को टीम का हिस्सा बनाया गया है। दूसरे रिप्लेसमेंट के बारे में आने वाले समय में जानकारी मिलेगी।

नाथन एलिस ने हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ टी20 डेब्यू किया और बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए हैट्रिक ली थी। डेब्यू टी20 अंतरराष्ट्रीय में हैट्रिक लेने वाले वह पहले गेंदबाज बन गए। इस वजह से उनके ऊपर आईपीएल टीमों की नजरें थी और पंजाब ने मौके का फायदा उठाते हुए उनके अपने साथ जोड़ने का निर्णय लिया है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment