Create
Notifications

अक्षर पटेल ने किया बड़ा खुलासा, सुपर ओवर के लिए कैसे मनाया कप्तान और कोच को

Photo- IPL
Photo- IPL
Rahul
SENIOR ANALYST
Modified 26 Apr 2021
न्यूज़

IPL 2021 का पहला सुपर ओवर दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के बीच खेला गया। दिल्ली ने हैदराबाद को बेहद ही रोमांचक मुकाबले में मात दी। इसी जीत के साथ दिल्ली ने अंक तालिका में दूसरा स्थान कब्ज़ा लिया है। ऋषभ पन्त (Rishabh Pant) की कप्तानी में दिल्ली ने पहले 5 मैचों में 4 में विजय पाई है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली ने हैदराबाद के सामने 160 रनों का लक्ष्य रखा। लक्ष्य का पीछा करते हुए सनराइजर्स की तरफ से केन विलियमसन (Kane Williamson) ने शानदार पारी खेलते हुए मैच को टाई करा दिया, जिसका फैसला सुपर ओवर (Super Over) तक जा पहुंचा। दिल्ली की तरफ से अक्षर पटेल (Axar Patel) और आवेश खान (Avesh Khan) की गेंदबाजी लाजवाब रही। अक्षर पटेल ने दिल्ली के लिए शानदार सुपर ओवर करते हुए महज 7 रन दिए। सुपर ओवर में गेंदबाजी करने के फैसले को लेकर अक्षर पटेल ने बड़ा खुलासा किया है।

मैच के बाद हुए खिलाड़ियों के इन्टरव्यू में अक्षर पटेल ने बताया कि उन्होंने किस प्रकार कप्तान और कोच से सुपर ओवर करने के लिए मनाया। दरअसल आवेश खान ने अक्षर पटेल से इन्टरव्यू में पूछा कि मैं सुपर ओवर करने वाला था लेकिन आपने किस प्रकार कोच और कप्तान को सुपर करने के लिए मनाया, जिस पर अक्षर पटेल ने कहा कि मैंने बस यही सोचा कि इस विकेट पर स्पिनर के खिलाफ रन बनाना मुश्किल होगा। जब हम मैदान पर जा रहे थे, तो मुझे लगा की कोई भी स्पिनर इस पिच पर तेज गेंदबाज से अच्छा गेंद डालेगा। इसलिए मैं कप्तान के पास गया और उनसे कहा कि मुझे सुपर ओवर करने का मौका दे।

अक्षर पटेल ने दिल्ली के कप्तान से सुपर ओवर लेने की बात पर आगे कहा कि जब मैं कप्तान के पास गया, तो मैंने उनसे कहा कि इस मैदान पर लेफ्ट आर्म गेंदबाज के खिलाफ रन बनाना मुश्किल है। क्योंकि दायें हाथ का बल्लेबाज मेरे खिलाफ चांस लेगा, तो आउट हो सकता है और बाएं हाथ का बल्लेबाज शायद ही मुझे लम्बी बाउंड्री मार पाए। बस यही सब बाते मेरे दिमाग में चल रही थी। इसलिए मैंने कप्तान और कोच दोनों से बात करके सुपर ओवर लिया।

Published 26 Apr 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now