Create

IPL 2021 - आरसीबी के बल्लेबाज ने नम्बर तीन पर बैटिंग को लेकर दी अहम प्रतिक्रिया

श्रीकर भरत ने पिछले कुछ मैचों में बेहतरीन बैटिंग की है
श्रीकर भरत ने पिछले कुछ मैचों में बेहतरीन बैटिंग की है

आईपीएल (IPL) के मौजूदा सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने अपने पिछले दो मैचों में जीत दर्ज की है। पिछले दो मैचों में बैंगलोर ने नंबर तीन पर विकेटकीपर बल्लेबाज श्रीकर भरत (Srikar Bharat) को मौका दिया है और उन्होंने इस अवसर को लपकते हुए अच्छा प्रदर्शन किया है। फिलहाल भरत ने नंबर तीन पर उम्दा बल्लेबाजी करते हुए सबको प्रभावित किया है।

इस बीच भरत ने आरसीबी की टीम में अपनी भूमिका को लेकर प्रतिक्रिया दी है। भरत ने मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ क्रमशः 32 और 44 रन बनाए हैं। उन्होंने टीम में अपनी भूमिका के बारे में बताया कि तीसरा नंबर बल्लेबाजी के लिये बेहद अहम जगह है। अगर आप इस पोजीशन पर तैयार नहीं होते तो आपकी कड़ी परीक्षा होती है। आरसीबी में हमारा फोकस स्ट्राइक बदलते रहने पर और पहली गेंद से ही रन बनाने पर रहता है।

भरत ने आगे कहा कि तीसरे नंबर के बल्लेबाज का काम आठ या नौ रन प्रति ओवर की औसत से रन बनाना है। इससे अच्छा आधार बन जाता है और 12वें ओवर के बाद मैक्सवेल या एबी जैसे बल्लेबाजों को आसानी होती है। विकेट सुरक्षित रहने पर वे आखिर में आकर तेजी से खेल सकते हैं।

राजस्थान के खिलाफ मैच में युजवेंद्र चहल ने चार ओवरों में 18 रन देकर दो विकेट लिए थे। भरत ने चहल की तारीफ में कहा कि चहल एक बहुत अच्छे गेंदबाज है, वह अपनी गति को असाधारण रूप से बदलते हैं। आपको खेल में हर बिंदु पर सही होना होगा, आप एक पल भी फीके नहीं पड़ सकते। मैं एक विकेटकीपर के रूप में खेल में खुद को रखने का प्रयास कर रहा था और चहल को हाथ से पढ़ने की कोशिश कर रहा था। चहल विकेटकीपर की दिलचस्पी हमेशा बनाए रखते हैं।

आरसीबी ने अब तक 11 में से सात मैच जीत लिए हैं। कोहली की कप्तानी में टीम अगले कुछ मुकाबले जीतकर प्ले-ऑफ में अपनी जगह सुनिश्चित करना चाहेगी। कोहली ने खुद भी पिछले कुछ मैचों में अपनी टीम के लिए बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया है।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment