Create

IPL 2021 - पंजाब किंग्स के द्वारा क्रिस गेल को ना खिलाये जाने पर सुनील गावस्कर ने दी बड़ी प्रतिक्रिया  

क्रिस गेल को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में शामिल नहीं किया गया है
क्रिस गेल को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में शामिल नहीं किया गया है

वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज क्रिस गेल (Chris Gayle) आज अपना 42वां जन्मदिन मना रहे हैं और सभी को उम्मीद थी कि पंजाब किंग्स (Punjab Kings) जन्मदिन के मौके पर राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के खिलाफ मैच (PBKS vs RR) में गेल को प्लेइंग XI का हिस्सा बनाएगी। हालांकि टीम के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) ने जब टॉस के बाद टीम के लिए खेलने वाले चार विदेशी खिलाड़ियों के नाम बताये तो उसमें दिग्गज क्रिस गेल का नाम नहीं था। गेल को ना चुने जाने पर भारतीय दिग्गज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने भी हैरानी जताई।

पंजाब किंग्स की टीम राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ दूसरे चरण का अपना पहला मैच खेल रही है। इस मैच में टॉस जीतकर कप्तान केएल राहुल ने पहले बल्लेबाजी चुनी। पंजाब किंग्स ने एडेन मार्करम, निकोलस पूरन, फैबियन एलेन तथा आदिल राशिद को पहले मैच में विदेशी खिलाड़ियों के रूप में मौका दिया।

गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स पर गेल को ना खिलाये जाने पर हैरानी जताई और कहा,

मुझे हैरानी है कि क्रिस गेल नहीं खेल रहे हैं। तथ्य यह है कि, आपके जन्मदिन पर, आपको टी20 प्रारूप के शानदार खिलाड़ियों में से एक की जरूरत है। उन्होंने हर एक टी20 लीग में अपना दबदबा बनाया है और आपने उन्हें जन्मदिन के मौके पर गेम से ड्रॉप कर दिया, इसका कोई मतलब नहीं बनता है।

केविन पीटरसन ने भी गेल को ना खिलाये जाने पर निराशा जताई

टॉस से ठीक पहले गेल का इंटरव्यू लेने वाले पीटरसन भी पंजाब की टीम के चयन से हैरान थे और वह भी नहीं समझ पा रहे थे कि पंजाब की टीम ने गेल को उनके जन्मदिन के मौके पर क्यों नहीं खिलाया।

मुझे लगता है कि वह हमसे ज्यादा निराश होंगे। हम इसके बारे में बात कर सकते हैं। कुछ सवाल पूछे जाएंगे। मुझे नहीं समझ आता कि आप गेल को उनके जन्मदिन के मौके पर बाहर क्यों छोड़ेंगे। उनके चेहरे पर एक बड़ी मुस्कान थी। यदि कोई एक मैच जिसमें आप उन्हें खिलाने जा रहे थे, तो वह आज था। मैं सोच को बिल्कुल नहीं समझ सकता।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment