Create

IPL 2021 - सुनील गावस्कर ने इस सीजन केकेआर के सबसे मजबूत पक्ष के बारे में बताते हुए दी बड़ी प्रतिक्रिया 

केकेआर के मिस्ट्री स्पिनर सुनील नारेन और वरुण चक्रवर्ती
केकेआर के मिस्ट्री स्पिनर सुनील नारेन और वरुण चक्रवर्ती
Prashant Kumar

आईपीएल (IPL) 2021 में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की टीम अभी भी प्लेऑफ की रेस में बाकी है और इसका काफी हद तक श्रेय उनके गेंदबाजों को जाता है। कई प्रमुख गेंदबाजों के ना होने के बावजूद केकेआर की टीम ने अच्छा खेल दिखाया है। इस सीजन केकेआर की सबसे बड़ी मजबूती उनके मिस्ट्री स्पिनर रहे हैं और पूर्व भारतीय दिग्गज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने भी इस बात पर अपनी सहमति जताई है। गावस्कर ने केकेआर की टीम में मिस्ट्री स्पिनर के रूप में शामिल सुनील नारेन (Sunil Narine) और वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakravarthy) की इस सीजन उनकी बेहतरीन गेंदबाजी के लिए सराहना भी की।

सुनील नारेन और वरुण चक्रवर्ती दोनों ने इस सीजन अभी तक जबरदस्त गेंदबाजी की और अपनी टीम के लिए अधिक रन ना खर्च करते हुए विकेट चटकाए हैं। नारेन ने दस मैचों में 6.42 की इकॉनमी रेट से 10 विकेट चटकाए हैं। वहीं वरुण ने 13 मैचों में 6.73 की इकॉनमी रेट से 15 विकेट हासिल किये हैं।

टाइम्स ऑफ इंडिया के लिए अपने कॉलम में सुनील गावस्कर ने लिखा,

कोलकाता की ताकत मिस्ट्री स्पिन के आठ ओवर रहे हैं जो वे निकाल सकते हैं। एक तरफ नारेन अच्छी लाइन और लेंथ से गेंदबाजी करते हैं तथा बल्लेबाजों को आसानी से मारने का मौका नहीं देते, चक्रवर्ती बल्लेबाजों के मन में अपनी गेंदबाजी से संदेह पैदा करते हैं क्योंकि बल्लेबाज यह नहीं तय कर पाता कि गेंद किस तरफ टर्न करने जा रही है।
इन दोनों ने यह दिखाया है कि आपको बहुत ज्यादा गेंद को टर्न कराने की जरूरत नहीं, बस कुछ ही इंच बल्ले के बीच को मात देने और किनारा लगने के लिए काफी हैं।

प्लेऑफ के लिए राजस्थान के खिलाफ जीत अहम

आईपीएल 2021 में आज होने वाले दूसरे मुकाबले में केकेआर का सामना राजस्थान रॉयल्स से होना है। केकेआर 12 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है और उनके नेट रन रेट भी काफी अच्छा है। ऐसे में अगर टीम राजस्थान रॉयल्स को हरा देती है तो फिर उनका प्लेऑफ में स्थान लगभग पक्का हो जायेगा।


Edited by Prashant Kumar

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...