Create

IPL 2021 - "टी20 वर्ल्ड कप के अभी कोई मायने नहीं हैं क्योंकि हम आईपीएल में खेल रहे हैं" 

मुंबई इंडियंस की टीम (Photo Credit - IPLT20)
मुंबई इंडियंस की टीम (Photo Credit - IPLT20)

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी किरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) ने एक चौंकाने वाली प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि अभी टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के ज्यादा मायने नहीं हैं क्योंकि वो आईपीएल (IPL) में इस वक्त खेल रहे हैं। पोलार्ड के मुताबिक आईपीएल खत्म होने के बाद ही वो टी20 वर्ल्ड कप के बारे में सोचेंगे।

किरोन पोलार्ड ने मंगलवार को पंजाब किंग्स के खिलाफ मुकाबले में ऑलराउंड प्रदर्शन किया। गेंदबाजी में दो विकेट चटकाने के बाद बैटिंग में भी उन्होंने अहम योगदान दिया। मैच के बाद उन्होंने कहा,

अगर ईमानदारी से कहूं तो वर्ल्ड कप के इस वक्त कोई मायने नहीं हैं। हम इस वक्त आईपीएल में खेल रहे हैं। जब आप किसी टूर्नामेंट में खेल रहे होते हैं तो फिर वर्तमान में रहना चाहते हैं और ज्यादा दूर के बारे में नहीं सोचते हैं।

आपको बता दें कि मुंबई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को अबुधाबी में खेले गए मुकाबले में छह विकेटों से हरा दिया। पहले खेलते हुए पंजाब किंग्स की टीम निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 135 रन ही बना पाई और जवाब में मुंबई इंडियंस ने इस लक्ष्य को 19 ओवर में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया। इस जीत के बाद मुंबई इंडियंस अब प्वॉइंट्स टेबल में पांचवें पायदान पर पहुंच गई है।

किरोन पोलार्ड ने टी20 का बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया

इस मुकाबले के दौरान किरोन पोलार्ड ने टी20 क्रिकेट का एक बड़ा कीर्तिमान भी अपने नाम कर लिया। पोलार्ड के अब टी20 में 300 विकेट पूरे हो गए हैं और वो टी20 के इतिहास में 10000 रन बनाने और 300 विकेट लेने वाले एकमात्र क्रिकेटर बन गए हैं। पंजाब किंग्‍स के खिलाफ अबुधाबी में पोलार्ड ने केएल राहुल और क्रिस गेल के विकेट लेकर अपने 300 विकेट पूरे किए।

पोलार्ड ने मुंबई इंडियंस के लिए 175 मैचों में 3015 रन और 65 विकेट लिए हैं। वहीं टी20 प्रारूप की बात करें तो पोलार्ड ने कुल 565 मैचों में 11217 रन बनाए हैं। । टी20 प्रारूप में सबसे ज्‍यादा रन बनाने के मामले में पोलार्ड से आगे यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल शीर्ष पर हैं। वेस्‍टइंडीज के विस्‍फोटक बल्‍लेबाज क्रिस गेल ने 440 पारियों में 14,276 रन बनाए हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment