Create
Notifications

IPL 2021 - 'मैं ऑलराउंडर हूं और दुनिया का बताना चाहता हूं कि दोनों भूमिका निभा सकता हूं'

वेंकटेश अय्यर ने केकेआर के लिए शानदार प्रदर्शन किया है
वेंकटेश अय्यर ने केकेआर के लिए शानदार प्रदर्शन किया है
Vivek Goel
visit

आईपीएल 2021 (IPL 2021) के दूसरे चरण में कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata Knight Riders) को वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) के रूप में शानदार ओपनर मिला है। अय्यर ने अपनी निडर सोच और आक्रामक बल्‍लेबाजी से फैंस का दिल जीता है।

वेंकटेश अय्यर ने अब तक चार मैचों में 42 की औसत से 126 रन बनाए हैं। अय्यर के साथ-साथ केकेआर का समय भी सुधरा है, जिसने मंगलवार को दिल्‍ली कैपिटल्‍स को मात देकर टॉप-4 में अपनी जगह पुख्‍ता की है।

वेंकटेश अय्यर ने दिल्‍ली के खिलाफ मैच से पहले बल्‍ले के कारण काफी सुर्खियां हासिल की थी। मगर दिल्‍ली के खिलाफ मध्‍य प्रदेश के इस खिलाड़ी ने गेंद से भी कमाल दिखाया और दो विकेट लिए। वेंकटेश अय्यर ने शिमरोन हेटमायर और अक्षर पटेल को डगआउट भेजा और दिल्‍ली को ड्राइविंग सीट पर ला खड़ा किया।

अपने प्रदर्शन के बारे में बात करते हुए वेंकटेश अय्यर ने कहा कि वह अपनी ऑलराउंडर क्षमता से दुनिया को अवगत कराना चाहते हैं।

ट्विटर पर आईपीएल ने एक वीडियो पोस्‍ट किया है, जिसमें नितिश राणा से बातचीत करते हुए वेंकटेश अय्यर ने कहा, 'मैं ऑलराउंडर हूं और दुनिया को बताना चाहता हूं कि मैं गेंद व बल्‍ले दोनों से भूमिका निभा सकता हूं। जब कप्‍तान इयोन मोर्गन ने मुझे गेंदबाजी सौंपी तो मेरा पूरा ध्‍यान बस पहली उन 6 गेंदों पर था कि वो अच्‍छे से फेंकी जाएगी या नहीं। हां, मेरा तीन या चार ओवर करने का विचार था, लेकिन शुरूआत में मेरा पूरा ध्‍यान बस अपनी छह गेंदें सही करने पर था।'

मैच को गहराई तक ले जाने का विचार बनाया था: राणा

बता दें कि केकेआर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। केकेआर के गेंदबाजों ने दमदार प्रदर्शन करके दिल्‍ली को 20 ओवर में 9 विकेट पर 127 रन के स्‍कोर पर रोक दिया। फिर केकेआर ने तीन विकेट से मैच अपने नाम किया।

नितिश राणा ने कहा, 'मुझे पता था कि शुभमन गिल वहां हैं। उन्‍होंने और मैंने खेल को अंत तक ले जाने का विचार बनाया। यहां की परिस्थितियां मुझे रास आती हैं। मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैच हमारे हाथ से फिसल रहा है। मुझे कभी भी चिंता नहीं हुई।'

राणा ने आगे कहा, 'सुनील नरेन आए और मैंने उनसे कहा कि हम बस दो-तीन शॉट जीत से दूर हैं। उन्‍होंने सहमति जताई और मुझे पता था कि वह अपनी लय में हैं। उन्‍होंने कगिसो रबाडा को निशाना बनाया और टीम को आसान जीत के करीब पहुंचाया।'


Edited by Vivek Goel
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now