Create
Notifications

IPL 2021 - 'शुभमन गिल में कई दिग्गज क्रिकेटरों से ज्यादा क्षमता है'

शुभमन गिल ने आरसीबी के खिलाफ धुआंधार बैटिंग की (फोटो - IPL)
शुभमन गिल ने आरसीबी के खिलाफ धुआंधार बैटिंग की (फोटो - IPL)
निरंजन
visit

पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग (Virender Sehwag) ने केकेआर (KKR) के खिलाड़ी शुभमन गिल (Shubman Gill) की तारीफ की है। सहवाग ने कहा है कि गिल में कई दिग्गज क्रिकेटरों से ज्यादा क्षमता है। सहवाग ने गिल को आने वाले मैचों में फ्री होकर खेलने की सलाह दी है। गिल ने केकेआर के लिए आरसीबी के खिलाफ मैच में तेजी से बैटिंग की थी।

क्रिकबज से बातचीत करते हुए सहवाग ने कहा कि शुभमन गिल को खुलकर बल्लेबाजी करनी चाहिए, चाहे कैसी भी स्थिति हो। उनको रनों की चिंता नहीं करनी चाहिए। उनके पीछे 9 बल्लेबाज हैं, इसलिए ज्यादा नहीं सोचना चाहिए। अगर उनको एक ढीली गेंद मिलती है, तो उसे बड़ा हिट करें। ऐसा नहीं कि उसको दबाकर सिंगल लें।

सहवाग ने यह भी कहा कि इस गेम में कई दिग्गज खिलाड़ियों से ज्यादा क्षमता शुभमन गिल में है। पुराने खिलाड़ियों में एक मजबूत मानसिकता होती थी जो उन्हें सफलता दिलाती थी। अगर गिल सफल बल्लेबाज बनना चाहते हैं तो उनको अपनी मानसिकता पर काम करना होगा। सहवाग ने टी20 क्रिकेट को तेज गेम बताते हुए कहा कि यह प्रारूप गेंद दर गेंद रन बनाने का नहीं है। आप मैदान पर जाओ और हिटिंग शुरू कर दो। अगर आप कनेक्ट कर पाते हो, तो आप मैच विनर हो और अगर नहीं कर पाते, तो कोई बात नहीं। अन्य कोई खिलाड़ी आकर ऐसा कर देगा।

वीरेंदर सहवाग ने माइंडसेट को बताया अहम

वीरू ने कौशल से ज्यादा माइंडसेट पर जोर देते हुए कहा कि माइंडसेट नहीं होगा तो बल्लेबाज कैसे खेल पाएगा। तेजी से खेलने के लिए मानसिकता का होना बहुत जरूरी है। गिल को उन्होंने यही एक खास सलाह दी है। उल्लेखनीय है कि शुभमन गिल ने आरसीबी के खिलाफ मैच में 93 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए तेजी से बैटिंग की।

उन्होंने शुरुआत से ही इरादे दर्शा दिए थे। 34 गेंद में गिल 48 रन बनाकर आउट हुए लेकिन उनके शॉट में शानदार पावर देखने को मिला। केकेआर ने मुकाबले को 9 विकेट से जीत लिया। इस जीत के साथ केकआर की टीम अंक तालिका में पांचवें स्थान पर पहुँच गई है।


Edited by निरंजन
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now