Create
Notifications

IPL 2021 - केकेआर द्वारा कप्तान इयोन मोर्गन को रिटेन किये जाने को लेकर पूर्व भारतीय खिलाड़ी की बड़ी प्रतिक्रिया  

मोर्गन के लिए बल्ले के साथ यह सीजन अच्छा नहीं रहा है
मोर्गन के लिए बल्ले के साथ यह सीजन अच्छा नहीं रहा है
Prashant Kumar

आईपीएल (IPL) 2021 को खत्म होने में अब कुछ ही दिन बचे और इसके बाद सभी टीमों मेगा ऑक्शन से पहले अपने खिलाड़ियों को रिटेन किये जाने की माथापच्ची में लग जाएंगी। बात की जाये कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की तो टीम ने एकजुट होकर बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए प्लेऑफ में जगह बनाई है लेकिन टीम के कप्तान इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) अभी तक बल्ले के साथ पूरी तरह से नाकाम रहे हैं और उनको लेकर कई पूर्व खिलाड़ी अलग-अलग प्रतिक्रिया दे रहे हैं। पूर्व भारतीय खिलाड़ी वीरेंदर सहवाग (Virender Sehwag) ने भी मोर्गन को लेकर कहा कि उन्हें नहीं लगता कि केकेआर अगले सीजन के लिए मौजूदा कप्तान को रिटेन करेगी।

इयोन मोर्गन ने बतौर कप्तान अच्छा कार्य किया लेकिन बल्ले के साथ अभी तक बड़ी पारी नहीं देखने को मिल है। इस सीजन 14 पारियों में मोर्गन के बल्ले से महज 124 रन निकले हैं और उनका औसत तथा स्ट्राइक रेट बेहद ही खराब है।

क्रिकबज लाइव हिंदी पर कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच आईपीएल 2021 के एलिमिनेटर मैच प्रीव्यू करते हुए, वीरेंद्र सहवाग ने इयोन मोर्गन के बारे में बात करते हुए कहा कि मैं पूरी तरह से नहीं कह सकता हूं कि केकेआर मोर्गन को रिटेन करेगी। उन्होंने कहा,

केकेआर के कप्तान (इयोन मोर्गन) लगातार 20-25 रन भी नहीं बना पाए हैं। उन्होंने ज्यादा योगदान नहीं दिया है। पिछले साल केकेआर ने अपने कप्तान को बीच में ही बदल दिया था, लेकिन मैं निश्चित तौर पर नहीं कह सकता कि वे मेगा ऑक्शन से पहले उन्हें रिटेन करेंगे या नहीं।
यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या वह आगे दोबारा कोलकाता के लिए खेलते हैं क्योंकि वह कई टीमों के लिए खेल चुके हैं लेकिन उन्होंने बात करने के अलावा कुछ नहीं किया है। लेकिन जब आप कप्तान होते हैं तो आपको रन भी बनाने होते हैं। हमने अब तक ऐसा कुछ खास नहीं देखा है।

एलिमिनेटर मुकाबले में केकेआर की शानदार गेंदबाजी

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ खेले जा रहे एलिमिनेटर मुकाबले में केकेआर के गेंदबाजों ने जबरदस्त गेंदबाजी की है और आरसीबी को एक बड़ा स्कोर बनाने से रोक दिया। आरसीबी की टीम 20 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 138 रन ही बना पाई। केकेआर के लिए सुनील नारेन ने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया और 4 ओवर में 21 रन देकर विराट कोहली, केएस भरत, डीविलियर्स और मैक्सवेल जैसे बड़े खिलाड़ियों को पवेलियन की राह दिखाई।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...