Create

एमएस धोनी ने IPL 2021 फाइनल के लिए टीम को क्‍या संदेश दिया था, रैना ने किया खुलासा

आईपीएल ट्रॉफी के साथ चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के सदस्‍य
आईपीएल ट्रॉफी के साथ चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के सदस्‍य
reaction-emoji
Vivek Goel

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (Chennai Super Kings) के बल्‍लेबाज सुरेश रैना (Suresh Raina) ने हाल ही में खुलासा किया कि टीम आईपीएल 2021 (IPL 2021) का खिताब अपने कप्‍तान एमएस धोनी (MS Dhoni) के लिए जीतने के लिए प्रतिबद्ध थी।

सुरेश रैना ने स्‍पोर्ट्स तक को दिए इंटरव्‍यू में बताया कि अपने कप्‍तान के लिए सीएसके के खिलाड़ी फाइनल में कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करना चाहते थे। उन्‍होंने साथ ही बताया कि टीम के खिलाड़ी अपने फैंस के लिए भी चैंपियनशिप जीतना चाहते थे क्‍योंकि पूरे सीजन में उन्‍हें जबरदस्‍त समर्थन प्राप्‍त हुआ।

सुरेश रैना ने इसके साथ ही स्‍वास्‍थ्‍यकर्मियों की भी तारीफ की, जिन्‍होंने कोविड-19 महामारी के बीच आईपीएल में खिलाड़‍ियों का अच्‍छी तरह ध्‍यान रखा।

रैना ने कहा, 'हम माही भाई के लिए खिताब जीतना चाहते थे। हम फैंस के लिए खिताब जीतना चाहते थे, जो हमें स्‍टेडियम में खेलते हुए देखने के लिए नहीं आ पाए। वो मुश्किल चरण था और कई लोगों ने उस दौरान हमारा समर्थन किया।' सुरेश रैना ने आगे कहा, 'बायो-बबल में हमारा ध्‍यान रखने वालों को भी जीत का श्रेय जाता है।'

आईपीएल 2021 के फाइनल में एमएस धोनी का संदेश

सुरेश रैना ने बताया कि एमएस धोनी ने केकेआर के खिलाफ फाइनल के लिए खिलाड़‍ियों को क्‍या संदेश दिया था। रैना ने बताया कि धोनी ने टीम को शुभकामना दी और मैदान में अपने खेल का आनंद उठाने को कहा।

रैना का मानना है कि अगर इतना मजबूत कप्‍तान आपकी टीम में हो, तो खिलाड़ी अच्‍छा प्रदर्शन करने के लिए प्रोत्‍साहित रहता है। उनका मानना है कि ऐसे कप्‍तान का होना जरूरी है, जो हमेशा अपनी टीम के खिलाड़‍ियों का सुधार भरे प्रदर्शन के साथ हौसला बढ़ाए।

रैना ने कहा, 'धोनी ने बस इतना कहा, 'मैच के लिए शुभकामनाएं' और हमें अपने खेल का आनंद उठाने को कहा। खेल आसान है। जब आपके पास इतना मजबूत लीडर हो, तो कोई भी खिलाड़ी अपनी टीम के लिए सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन करना चाहेगा।'

बता दें कि सीएसके ने केकेआर को 27 रन से मात देकर चौथी बार आईपीएल खिताब जीता। सीएसके ने दुबई में खेले गए फाइनल मैच में पहले बल्‍लेबाजी की और 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 192 रन बनाए। जवाब में केकेआर की टीम 9 विकेट पर 165 रन बना सकी।


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...