Create

आरसीबी को लगा बड़ा झटका, प्रमुख ऑलराउंडर हुआ IPL 2021 के दूसरे चरण से बाहर 

वॉशिंगटन सुंदर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम के एक अहम खिलाड़ी हैं
वॉशिंगटन सुंदर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम के एक अहम खिलाड़ी हैं
reaction-emoji
Prashant Kumar

आईपीएल (IPL) 2021 के दूसरे चरण की शुरुआत 19 सितंबर से होनी है और इसके लिए बारी-बारी से टीमें यूएई पहुंच रही हैं।। हालांकि कई टीमों के कुछ प्रमुख खिलाड़ी दूसरे चरण के शुरू होने से पहले ही चोट की वजह से बाहर भी हो जाए। इसी कड़ी में अब रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की टीम का भी नाम शामिल हो गया है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) उंगली की चोट के कारण आईपीएल 2021 के दूसरे चरण से बाहर हो गए हैं और उनकी जगह बंगाल के आकाश दीप को शामिल किया गया है।

वॉशिंगटन सुंदर को यह चोट इंग्लैंड दौरे पर अभ्यास मैच के दौरान लगी थी और उन्हें स्वदेश वापस लौटना पड़ा था। उम्मीद थी कि उनकी चोट आईपीएल के दूसरे चरण से पहले ठीक हो जायेगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ और वह बाहर हो गए। आरसीबी के लिए यह एक बड़ा झटका साबित हो सकता है क्योंकि सुंदर गेंद और बल्ले दोनों के साथ एक उपयोगी खिलाड़ी हैं।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने सुंदर के बाहर होने की जानकारी प्रेस रिलीज के माध्यम से दी। साथ ही उन्होंने इस बात की भी जानकरी दी है कि सुंदर की जगह बंगाल के गेंदबाज आकाश दीप को सुंदर की रिप्लेसमेंट के तौर पर चुना गया है। आकाश दीप इससे पहले फ्रेंचाइजी के साथ नेट गेंदबाज के तौर पर जुड़े हुए थे।

IPL 2021 के पहले चरण में वॉशिंगटन सुंदर का प्रदर्शन

आईपीएल 2021 के पहले चरण में सुंदर पर कप्तान कोहली ने उतना भरोसा नहीं दिखाया था
आईपीएल 2021 के पहले चरण में सुंदर पर कप्तान कोहली ने उतना भरोसा नहीं दिखाया था

आईपीएल के इस सीजन के पहले चरण में वॉशिंगटन सुंदर को प्लेइंग XI में खिलाये जाने के बावजूद खुद को साबित करने के बहुत ज्यादा मौके नहीं मिले थे। बल्लेबाजी में उनके क्रम में लगातार बदलाव किया गया तथा गेंदबाजी में भी उन्हें नियमित रूप से विराट कोहली ने इस्तेमाल नहीं किया। इसी वजह से वह अपनी प्रतिभा के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए। सुंदर ने पहले चरण में 6 मैचों में शिरकत की। इस दौरान उन्होंने बल्ले के साथ 31 रन तथा गेंद के साथ 7.37 की इकॉनमी रेट से 3 विकेट चटकाए।

वॉशिंगटन सुंदर अगर लम्बे समय तक फिट नहीं होते हैं तो फिर उनके टी20 विश्व कप में भी खेलने की उम्मीदें भी काफी कम हो जाएंगी।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...