Create

4 विदेशी खिलाड़ी जो दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुंबई इंडियंस की प्लेइंग XI में नजर आ सकते हैं 

Neeraj
दोनों टीमों के बीच आईपीएल  2022 का दूसरा मैच मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला जाएगा
दोनों टीमों के बीच आईपीएल 2022 का दूसरा मैच मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला जाएगा

आईपीएल (IPL) इतिहास की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस (MI) आईपीएल के 15वें सत्र में अपना पहला मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स (DC) के विरुद्ध 27 मार्च को खेलेगी। जिसकी अगुवाई ऋषभ पंत (Rishabh Pant) करते हुए नजर आएंगे। वहीं मुंबई की कमान एक बार फिर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के हाथों में है। रोहित ने अपनी कप्तानी में मुंबई को 5 बार आईपीएल का विजेता बनाया है। मुंबई को आईपीएल की सबसे सफल टीम माना जाता है।

इस साल फरवरी में हुए मेगा ऑक्शन में मुंबई ने अपने कुछ बेहतरीन खिलाड़ियों को खो दिया। जिसमें पांड्या बंधु और ट्रेंट बोल्ट जैसे दिग्गज खिलाड़ियों के नाम शामिल हैं, वहीं ईशान किशन जैसे युवा बल्लेबाजों को ऑक्शन में खरीदकर फिर से टीम का हिस्सा भी बनाया। मुंबई आईपीएल के इस सत्र में अपने सफर का आगाज जीत के साथ करना चाहेगी। आइये इस लेख के जरिये देखें वो कौन से 4 विदेशी खिलाड़ी हो सकते हैं जो दिल्ली के खिलाफ मुंबई टीम का हिस्सा होंगे।

4 विदेशी खिलाड़ी जो दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुंबई इंडियंस की प्लेइंग XI में नजर आ सकते हैं

#1 किरोन पोलार्ड

किरोन पोलार्ड
किरोन पोलार्ड

किरोन पोलार्ड मुंबई इंडियंस टीम का एक अभिन्न हिस्सा हैं। इस वजह से मुंबई की फ्रेंचाइजी ने आईपीएल ऑक्शन (2022) से पहले जिन 4 खिलाड़ियों को रिटेन किया था, उसमें किरोन पोलार्ड (6 करोड़ में) का नाम भी शामिल था। पोलार्ड रोहित की गैरमौजूदगी में टीम की कप्तानी भी करते हैं। इससे पता चलता है कि पोलार्ड इस टीम के लिए कितने महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं। इनके आईपीएल करियर की बात करें तो पोलार्ड ने 178 मैच खेलते 149.77 के बेहतरीन स्ट्राइक रेट से 3268 रन बना चुके हैं, जिसमें 16 अर्धशतक भी शामिल हैं। गेंदबाजी में आंकड़े देखें, तो इसमें पोलार्ड 8.7 के इकॉनमी रेट से 65 बल्लेबाजों को अपना शिकार बना चुके हैं।

#2 टिम डेविड

डेविड ने आईपीएल में अब तक एक मैच खेला है।
डेविड ने आईपीएल में अब तक एक मैच खेला है।

सिंगापुर के लिए खेलने वाले ऑलराउंडर खिलाड़ी टिम डेविड को मुंबई फ्रेंचाइजी ने 8.25 करोड़ की भारी भरकम रकम देकर खरीदा है। सूर्यकुमार यादव पहले मैच में नहीं खेलने वाले हैं। ऐसे में टीम मैनेजमेंट डेविड को उनकी जगह टीम में जरूर मौका दे सकती है। मुंबई से पहले डेविड आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर का हिस्सा थे।

#3 डेनियल सैम्स

सैम्स इस सत्र में मुंबई के लिए एक अहम खिलाड़ी साबित हो सकते हैं
सैम्स इस सत्र में मुंबई के लिए एक अहम खिलाड़ी साबित हो सकते हैं

ऑस्ट्रेलिया के डैनियल सैम्स क्रिकेट की दुनिया के जाने-पहचाने नाम हैं। जो अपनी प्रतिभा का लोहा अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट से लेकर बिग बैश जैसी प्रतिष्ठित लीग में मनवा चुके हैं। सैम्स जैसा ऑलराउंडर खिलाड़ी हर टीम अपनी प्लेइंग इलेवन में शामिल करना चाहती है, जो समय पड़ने पर गेंद और बल्ले दोनों से सहयोग दे सके। सैम्स के आईपीएल करियर को देखें तो इन्होनें 5 मुकाबले खेले हैं, जिसमें 1 विकेट हासिल किया है और 6 रन बना पाए हैं।

#4 टायमल मिल्स

मिल्स को आईपीएल 2017 में आरसीबी ने 12 करोड़ में खरीदा था
मिल्स को आईपीएल 2017 में आरसीबी ने 12 करोड़ में खरीदा था

इंग्लिश तेज गेंदबाज टायमल मिल्स 4 साल के लम्बे इंतज़ार के बाद आईपीएल में खेलने वाले हैं। दिल्ली के खिलाफ होने वाले इस मैच में मिल्स टीम के अनुभवी गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के साथ मिलकर विरोधी टीम के बल्लेबाजों को परेशान करते नजर आ सकते हैं। बुमराह के साथ गेंदबाजी करने को लेकर मिल्स पहले ही काफी उत्साहित हैं। आपको बता दें, मिल्स को मुंबई ने ऑक्शन में 1.5 करोड़ में खरीदा था।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
1 comment