Create

4 विदेशी खिलाड़ी जो केकेआर के खिलाफ होने वाले पहले मुकाबले में सीएसके की प्लेइंग XI में खेल सकते हैं 

Neeraj
रविंद्र जडेजा आगामी सीजन के लिए चेन्नई टीम के कप्तान नियुक्त किये गए हैं।
रविंद्र जडेजा आगामी सीजन के लिए चेन्नई टीम के कप्तान नियुक्त किये गए हैं।

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 (IPL) का 15वां संस्करण 26 मार्च को होने वाले चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के मुकाबले से शुरू हो रहा है। जिसके लिए इस बार खिताब जीतने की दौड़ में 10 टीमें भाग लेने वाली हैं। इस सीजन से ठीक पहले फरवरी महीने में एक मेगा ऑक्शन रखा गया था। जिसमें सभी टीमों की फ्रेंचाइजियों ने एक से बढ़कर एक खिलाड़ियों को बोली लगाकर अपने खेमे में शामिल किया।

आईपीएल 2022 के लिए सीएसके की टीम काफी संतुलित नजर आ रही है। सीएसके एक ऐसी टीम है जो ज्यादा बदलाव करना भी पसंद नहीं करती है। हालाँकि पहले मैच में उनके कुछ मजबूरीवश बदलाव करने होंगे। इस लेख में ऐसे 4 खिलाड़ियों की चर्चा करेंगे जिनको जडेजा केकेआर के खिलाफ होने वाले पहले मुकाबले के लिए टीम में जगह दे सकते हैं।

4 विदेशी खिलाड़ी जो केकेआर के खिलाफ होने वाले पहले मुकाबले में सीएसके की प्लेइंग XI में खेल सकते हैं

#1 डेवोन कॉनवे

डेवोन कॉनवे
डेवोन कॉनवे

फॉफ डू प्लेसी के जाने से चेन्नई सुपर किंग्स टीम की में एक ओपनर बल्लेबाज की जगह खाली हो गई थी, जिसकी भरपाई अब डेवोन कॉनवे करने वाले हैं। न्यूजीलैंड का ये विस्फोटक बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ के साथ मिलकर किसी भी टीम की गेंदबाजी क्रम को मिनटों में ध्वस्त कर सकता है। सीएसके की फ्रेंचाइजी ने कॉनवे को 1 करोड़ रूपये देकर टीम में शामिल किया है। केकेआर के खिलाफ होने वाले पहले मैच में कॉनवे अपना आईपीएल डेब्यू कर सकते हैं। अपने अब तक के 20 मैचों के अंतरराष्ट्रीय टी20 करियर में कॉनवे 50.16 की शानदार औसत से 602 रन बना चुके हैं, जिसमें 4 अर्धशतक भी शामिल हैं।

#2 ड्वेन ब्रावो

ड्वेन ब्रावो
ड्वेन ब्रावो

वेस्टइंडीज के ऑल-राउंडर ड्वेन ब्रावो को चेन्नई सुपर किंग्स ने एक बार फिर से 4.40 करोड़ रूपये में आईपीएल के मेगा ऑक्शन में खरीदकर अपनी टीम का हिस्सा बनाया है। मैदान के बीच और ब्रावो के बीच एक अच्छा ताल-मेल देखने को मिलता है फिर चाहे वो गेंदबाजी करते हुए हो या फिर साथ में बल्लेबाजी करते हुए। ब्रावो ने हर मौके पर टीम को मुश्किल से निकाला है। इसके अलावा ब्रावो के पास 151 आईपीएल मैचों का शानदार अनुभव है जो उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौजूद रहने का प्रबल दावेदार बनाता है।

#3 क्रिस जॉर्डन

क्रिस जॉर्डन
क्रिस जॉर्डन

क्रिस जॉर्डन के सीएसके टीम के साथ जुड़ने से टीम का गेंदबाजी क्रम थोड़ा मजबूत नजर आ रहा है। अब जडेजा के पास ब्रावो के साथ जॉर्डन भी डेथ ओवरों में एक विकल्प के तौर पर मौजूद रहेंगे। वहीं बल्लेबाजी में भी जॉर्डन दम-खम दिखाने का माद्दा रखते हैं। इंग्लैंड के इस गेंदबाज का आईपीएल करियर अभी तक कुछ खास नहीं रहा है। अपने 24 मैचों के आईपीएल करियर में जॉर्डन सिर्फ 25 विकेट लेने में कामयाब रहे हैं।

#4 एडम मिल्ने

एडम मिल्ने
एडम मिल्ने

29 वर्षीय तेज़ गेंदबाज एडम मिल्ने आईपीएल के 14वें सीजन में मुंबई इंडियंस टीम का हिस्सा थे। लेकिन इस सीजन में मिल्ने सीएसके के खेमे से जुड़े हैं। आईपीएल के पहले मुकाबले में दीपक चाहर चोट के चलते पहले ही बाहर हैं। ऐसे में टीम में तेज गेंदबाज के तौर पर मिल्ने प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने में कामयाब हो सकते हैं। मिल्ने अभी तक आईपीएल में 9 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उनके नाम सात विकेट हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment