Create

पूर्व क्रिकेटर ने बताया कि वेंकटेश अय्यर क्यों बल्लेबाजी में फ्लॉप हो रहे हैं

वेंकटेश अय्यर का परफॉर्मेंस अभी तक काफी खराब रहा है (Photo Credit - IPLT20)
वेंकटेश अय्यर का परफॉर्मेंस अभी तक काफी खराब रहा है (Photo Credit - IPLT20)
सावन गुप्ता

आईपीएल 2022 (IPL) में वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) के खराब परफॉर्मेंस को लेकर पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बताया कि क्यों वेंकटेश अय्यर लगातार फ्लॉप हो रहे हैं। आकाश चोपड़ा के मुताबिक वेंकटेश की बैटिंग पोजिशन बार-बार बदली जा रही है और इसका असर उनके परफॉर्मेंस पर भी पड़ रहा है।

वेंकटेश अय्यर ने आईपीएल 2021 में जबरदस्त प्रदर्शन किया था। उन्होंने गेंद और बल्ले दोनों से बेहतरीन प्रदर्शन किया था। हालांकि आईपीएल 2022 में उनका परफॉर्मेंस वैसा नहीं रहा है। उन्होंने ज्यादा गेंदबाजी इस सीजन नहीं की है। आठ मैचों में अभी तक केवल उन्होंने दो ही ओवर गेंदबाजी की है। वहीं बल्लेबाजी की अगर बात करें तो 18 की औसत और 102.43 के स्ट्राइक रेट से वो केवल 126 रन ही बना पाए हैं। उनके बल्ले से अभी तक बड़ी पारी का इंतजार है।

वेंकटेश अय्यर कंफ्यूज हो गए हैं कि वो ओपनर हैं या फिनिशर हैं - आकाश चोपड़ा

ईएसपीएन क्रिकइन्फो पर बातचीत के दौरान आकाश चोपड़ा ने कहा कि आईपीएल 2021 से ही वेंकटेश अय्यर ने अलग-अलग पोजिशन पर बल्लेबाजी की है। इसी वजह से वो अब कंफ्यूज हो गए हैं। उन्होंने कहा,

मैं बिल्कुल ये मानता हूं कि टीमों के पास डाटा होता है और वो पूरी तरह से एनालिसिस करके आती हैं। हर प्लेयर को लेकर उनकी एक स्ट्रैटजी होती है और वेंकटेश अय्यर टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज हैं तो उनको लेकर भी जरूर रणनीति बनती होगी। हालांकि वेंकटेश अय्यर ने पिछले आईपीएल सीजन से लेकर अभी तक कई पोजिशन पर बल्लेबाजी की है। उन्हें बैटिंग ऑर्डर में कई बार ऊपर-नीचे किया गया है। केकेआर ने उनके ऊपर से काफी जल्द भरोसा खो दिया। वो कंफ्यूज हो गए हैं कि वो ओपनर हैं या फिर फिनिशर हैं।

Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...