Create

पूर्व ओपनर ने दीपक चाहर की अनुपस्थिति में सीएसके के लिए इस गेंदबाज को बताया बेहतरीन विकल्प

दीपक चाहर शुरुआती कुछ मैचों में चोट के कारण नहीं खेल पाएंगे
दीपक चाहर शुरुआती कुछ मैचों में चोट के कारण नहीं खेल पाएंगे

आईपीएल 2022 (IPL 2022) से पहले चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की सबसे महंगी खरीद और प्रमुख तेज गेंदबाज दीपक चाहर अपनी चोट से उबर रहे हैं और उनके शुरुआती कुछ मैचों में खेलने पर संशय भी बना हुआ है। ऐसे में फ्रेंचाइजी के सामने उनकी अनुपस्थिति में एक बेहतरीन विकल्प चुनने की समस्या है। हालांकि पूर्व भारतीय ओपनर आकाश चोपड़ा ने न्यूजीलैंड के एडम मिल्ने को दीपक चाहर का बेहतरीन विकल्प बताया है।

सीएसके ने मेगा ऑक्शन में 14 करोड़ की राशि खर्च कर दीपक चाहर को वापस खरीदा था। भारतीय टीम के लिए वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के दौरान यह गेंदबाज चोटिल हो गया और तब से ही मैदान से दूर है।

आकाश चोपड़ा के मुताबिक मुंबई की तेज गेंदबाजों की मददगार पिचों में मिल्ने फायदेमंद साबित हो सकते हैं। ईएसपीएन क्रिकइंफो पर उन्होंने कहा,

सीएसके वानखेड़े, ब्रेबोर्न जैसे मैदानों पर खेल रही है और इन पिचों पर आपको गति की आवश्यकता है। मुझे लगता है कि एडम मिल्ने एक शानदार विकल्प है। वह पहले मुंबई इंडियंस का हिस्सा रहा है और वह गति और उछाल प्राप्त करेगा। इसलिए मुझे लगता है कि उन्हें अपनी योजना में बदलाव करते हुए विदेशी गेंदबाज को खिलाना चाहिए।

वसीम जाफर ने भी एडम मिल्ने को खिलाने का दिया सुझाव

एडम मिल्ने को मुंबई में खेलने का अनुभव है
एडम मिल्ने को मुंबई में खेलने का अनुभव है

भारत के ही एक और पूर्व ओपनर वसीम जाफर ने भी आकाश चोपड़ा की बात से सहमति जताई। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि एडम मिल्ने के साथ नई गेंद के जोड़ीदार के रूप में क्रिस जॉर्डन नहीं हो सकते। जाफर ने तर्क देते हुए कहा,

मुझे भी लगता है कि मिल्ने शुरुआत करेंगे। लेकिन सवाल यह है कि उनका जोड़ीदार कौन होगा। जॉर्डन गेंद को स्विंग नहीं करते क्योंकि वह मुख्य रूप से पावरप्ले के छठे ओवर में और फिर बीच में तथा डेथ ओवर में गेंदबाजी के लिए आते हैं।

नई गेंद से मिल्ने के जोड़ीदार के रूप में जाफर ने श्रीलंकाई मिस्ट्री स्पिनर महीश तीक्षणा और भारतीय अंडर-19 ऑलराउंडर राजवर्धन हंगरगेकर के नाम का सुझाव दिया। उन्होंने कहा,

वे या तो पावरप्ले में तीक्षणा की मिस्ट्री स्पिन के साथ जा सकते हैं या अनकैप्ड खिलाड़ियों जैसे हंगरगेकर को खिला सकते हैं, जिन्हें हमने अंडर-19 वर्ल्ड कप में 140+ की गेंदबाजी करते देखा है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment