"ज़ोर का झटका धीमे से लगा है"- आईपीएल 2022 से पैट कमिंस के बाहर होने को लेकर आई प्रतिक्रिया 

पैट कमिंस चोट की वजह से टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं
पैट कमिंस चोट की वजह से टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं

आईपीएल 2022 (IPL 2022) से कई खिलाड़ी चोट के कारण बाहर हुए और अब उनमें ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस (Pat Cummins) का नाम भी जुड़ गया है। मौजूदा सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के लिए खेलने वाले कमिंस हिप इंजरी की वजह से टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। पूर्व भारतीय खिलाड़ी आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने कमिंस का बाहर होना केकेआर के लिए एक बड़ा झटका बताया है। चोपड़ा के मुताबिक ऐसा लग रहा था कि केकेआर को सही कॉम्बिनेशन मिल गया है लेकिन अब कमिंस के बाहर होने से महत्वपूर्ण कड़ी गायब हो गयी है।

पैट कमिंस की अगर बात करें तो आईपीएल 2022 में उनका परफॉर्मेंस उतना अच्छा नहीं रहा। गेंदबाजी में वो उस हिसाब से प्रदर्शन नहीं कर पाए जिसके लिए जाने जाते हैं। कमिंस ने 5 मैचों में सिर्फ 7 विकेट लिए। हालांकि बल्लेबाजी में जरूर उन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ एक मैच में धुआंधार अर्धशतक लगाकर टीम को जीत दिलाई थी। उन्होंने सिर्फ 14 गेंद पर अर्धशतक जड़ दिया था और संयुक्त रूप से लीग में सबसे तेज अर्धशतक लगाने के मामले में केएल राहुल की बराबरी कर ली थी। वहीं पिछले मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ मिली जीत में तीन विकेट चटकाए थे।

इस वेन्यू पर पैट कमिंस का शानदार प्रदर्शन रहा है - आकाश चोपड़ा

केकेआर अपने अगले मैच में सनराइज़र्स हैदराबाद का सामना करेगी। यह मुकाबला पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेला जायेगा। यह मैदान कमिंस को काफी रास आता है। हालांकि अब वह खेलते हुए नजर नहीं आएंगे।

ईएसपीएन क्रिकइंफो पर कमिंस को लेकर आकाश चोपड़ा ने कहा,

पिछले मैच में जो भी अच्छा हुआ, उसमें से एक बहुत महत्वपूर्ण कड़ी गायब हो गई है। वेंकटेश अय्यर, सलामी बल्लेबाज के रूप में बहुत अच्छे लगे; अजिंक्य रहाणे अभी भी 50-50 क्योंकि वह रन-ए-बॉल खेल रहे थे। नीतीश राणा, श्रेयस अय्यर ये सभी अच्छे नाम हैं लेकिन पैट कमिंस भी थे और अब वह चले गए हैं। आपने हाल ही में जो लिंक बनाया है वह फिर से टूट गया है और इस मैच का वेन्यू , उनका प्रदर्शन वास्तव में यहां अच्छा था। उन्होंने यहां केवल 14 गेंदों में 50 रन बनाए। तो अगर आप इसे उस नजरिए से देखें, तो 'जोर का झटका धीमे से लगा है।'

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now