"सूर्यकुमार यादव दूसरों की तुलना में अलग ही स्तर पर बल्लेबाजी कर रहे थे" - मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज के लिए आई प्रतिक्रिया 

सूर्यकुमार यादव ने सीजन के अपने पहले मैच में जबरदस्त बल्लेबाजी की
सूर्यकुमार यादव ने सीजन के अपने पहले मैच में जबरदस्त बल्लेबाजी की

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में अपनी टीम मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के लिए शुरूआती दो मैच मिस करने वाले दाएं हाथ के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने तीसरे मैच में वापसी की और शानदार बल्लेबाजी की। वह पूरी तरह से लय में दिखे और विपक्षी गेंदबाजों को खुद पर हावी नहीं होने दिया। सूर्यकुमार की बल्लेबाजी से पूर्व भारतीय खिलाड़ी आकाश चोपड़ा भी काफी प्रभावित दिखे और उन्होंने इनकी पारी की प्रशंसा की।

मुंबई की टीम ने 45 रन के स्कोर पर अपने दो विकेट गंवा दिए थे लेकिन नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने उतरे सूर्यकुमार यादव ने शानदार बल्लेबाजी की और आउट होने से पहले 36 गेंदों में पांच चौकों और दो छक्कों की मदद से 52 रन बनाकर अपनी टीम को 162 रन का चुनौतीपूर्ण टारगेट सेट करने में मदद की। हालाँकि उनकी पारी पैट कमिंस की तूफानी बल्लेबाजी के आगे फीकी पड़ गई और केकेआर ने मैच जीत लिया।

अपने यूट्यूब चैनल पर मुंबई के बल्लेबाज की पारी को लेकर आकाश चोपड़ा ने कहा,

सूर्यकुमार यादव ने बहुत अच्छी बल्लेबाजी की। उन्होंने दिखाया कि मुंबई इंडियंस उन्हें क्यों याद कर रही थी । आप चोट के बाद वापस आ रहे थे, दबाव बढ़ रहा था लेकिन आपने वहां खड़े रहकर शानदार बल्लेबाजी प्रदर्शन किया। सूर्यकुमार दूसरों की तुलना में अलग ही स्तर पर थे।

आपको बता दें कि सूर्यकुमार यादव को भारतीय टीम के लिए खेलते हुए वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू सीरीज के दौरान चोट लग गई थी और इसके बाद उन्हें उबरने में लम्बा समय लगा। इसी वजह से वह श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज भी नहीं खेले थे और इसके बाद आईपीएल 2022 के शुरुआती दो मैचों में भी मुंबई इंडियंस की टीम का हिस्सा नहीं थे।

मुंबई इंडियंस का खराब प्रदर्शन जारी है।
मुंबई इंडियंस का खराब प्रदर्शन जारी है।

हालांकि इन सब के बावजूद उन्होंने वापसी करते हुए शानदार पारी खेली। मुंबई इंडियंस की लगातार यह तीसरी हार है और उनके आगे के सफर के लिए सूर्यकुमार यादव की भूमिका बहुत अहम रहेगी।

पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में पांच बार की विजेता मुंबई इंडियंस को कोलकाता नाइट राइडर्स ने 5 विकेट से हराते हुए जीत दर्ज की। पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई ने 161/4 का स्कोर बनाया। जवाब में केकेआर एक समय 101/5 के स्कोर पर थी लेकिन यहाँ से पैट कमिंस की 15 गेंदों में 56 रन की तूफानी पारी की बदौलत 16 ओवर में ही 162/5 का स्कोर बनाकर जीत दर्ज कर ली।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now