Create

"ऋषभ पन्त की कप्तानी पर मैं अपना सिर खुजलाता रह गया," पूर्व भारतीय खिलाड़ी का बयान

ऋषभ पन्त बल्लेबाजी में भी बड़ा स्कोर करने में नाकाम रहे
ऋषभ पन्त बल्लेबाजी में भी बड़ा स्कोर करने में नाकाम रहे
Naveen Sharma

भारत (India) के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में दिल्ली कैपिटल्स (DC) के कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की कप्तानी पर अपने विचार साझा किए हैं। उनका मानना है कि हाल ही में समाप्त हुए टूर्नामेंट के दौरान इस खब्बू बल्लेबाज ने अपनी टीम का नेतृत्व करते हुए कई गलतियाँ कीं।

अपने यूट्यूब चैनल पर आकाश चोपड़ा ने कहा कि एक खिलाड़ी के रूप में ऋषभ पंत मेरे पसंदीदा में से एक है और मैं वास्तव में उनको पसंद करता हूं क्योंकि हम भी उसी क्लब से आते हैं। लेकिन उनकी कप्तानी उतनी अच्छी नहीं थी। चोपड़ा ने आगे कहा कि यहाँ कई अवसर थे जहाँ मुझे अपना सिर खुजलाना पड़ा। एक मैच था जिसमें कुलदीप यादव ने अपने तीन ओवरों में चार विकेट लिए लेकिन उन्हें अपना चौथा ओवर नहीं दिया गया। ऐसा सिर्फ एक बार नहीं हुआ और कई मौकों पर दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य गेंदबाजों ने अपने चार ओवर नहीं फेंके।

चोपड़ा ने आगे कहा कि बल्ले से ऋषभ पन्त की फॉर्म भी दिल्ली कैपिटल्स की लिए एक बड़ा मुद्दा रहा है। जीत में उनके रन नहीं आए। उनका औसत अच्छा रहा लेकिन उनके रन उन मैचों में आए जिनमें टीम को हार का सामना करना पड़ा। आपको जीत में भी अपना योगदान देना होता है। दुर्भाग्य से पन्त ऐसा करने में सफल नहीं रहे।

गौरतलब है कि पंत ने अपने 14 मैचों में 30.91 की औसत से 340 रन बनाए। हालाँकि, बल्लेबाज लगातार बड़े रन बनाने में विफल रहा और आईपीएल 2022 में एक बार भी 50 रन का आंकड़ा पार नहीं कर पाया। दिल्ली कैपिटल्स का प्रदर्शन भी इस सीजन खास नहीं रहा। कुछ मैचों में दिल्ली ने धाकड़ प्रदर्शन किया लेकिन प्लेऑफ़ में जाना अहम होता है। दिल्ली की टीम प्लेऑफ़ में नहीं पहुँच पाई।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...