Create
Notifications

"मुंबई इंडियंस के फैसलों पर कप्तान को जवाबदेह माना जाएगा," पूर्व खिलाड़ी का बयान

रोहित शर्मा की बैटिंग और रणनीति इस बार कमाल नहीं कर पाई
रोहित शर्मा की बैटिंग और रणनीति इस बार कमाल नहीं कर पाई
निरंजन

आईपीएल (IPL) में इस बार मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) का प्रदर्शन उम्मीद के अनुसार नहीं रहा। मुंबई की टीम को प्लेऑफ़ की दौड़ से बाहर होने के अलावा अपना अभियान दसवें स्थान पर समाप्त करना पड़ा। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और किरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) बैटिंग में फ्लॉप रहे और गेंदबाजी में भी टीम पीछे दिखी। इस बीच रोहित शर्मा की कप्तानी को लेकर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने प्रतिक्रिया दी है।

अपने यूट्यूब चैनल पर आकाश चोपड़ा ने कहा कि कप्तान ने रन नहीं बनाए, इसलिए यह एक मुद्दा था। टीम का चयन भी सवालों में रहा क्योंकि टिम डेविड को सिर्फ दो गेम के बाद बाहर कर दिया गया था। यह एक बड़ी गलती थी। कप्तान को निर्णय के लिए जवाबदेह ठहराया जाएगा, भले ही प्रबंधन भी इसमें शामिल हो।

चोपड़ा ने आगे कहा कि जसप्रीत बुमराह को भी पहले हाफ में अच्छा इस्तेमाल नहीं किया गया। रोहित शर्मा के हाथ पहली बार बंधे हुए लग रहे थे। उन्होंने कुछ रणनीतिक गलतियाँ कीं। शायद यह सिर्फ रन न बना पाने के कारण आत्मविश्वास की कमी थी।

आकाश चोपड़ा ने यह भी कहा कि रोहित शर्मा और इशान किशन ने 14 मैचों में ओपन किया लेकिन मुश्किल से ही बड़े शॉट देखने को मिले। इसके अलावा उनको अच्छा डेथ गेंदबाज भी नहीं मिला। उन्होंने जयदेव उनादकट, बेसिल थम्पी, टाइमल मिल्स, डेनियल सैम्स, रिले मेरेडिथ और रमनदीप सिंह को भी आजमाया। डेथ गेंदबाजी अच्छी नहीं थी और स्पिनरों ने भी ज्यादा विकेट हासिल नहीं किये।

"Talking to Sachin sir, Rohit bhai and Mahela gave me a lot of confidence." 💯Tilak caps off an excellent debut season with this honest chat about what he learnt and where he has improved 💪#OneFamily #DilKholKe #MumbaiIndians @TilakV9 MI TV https://t.co/Qc3nQeTZJs

गौरतलब है कि मुंबई इंडियंस को इस सीजन में लगातार आठ मैचों में हार का सामना करने के बाद जीत मिली। तब तक देर हो चुकी थी और टीम टॉप चार की दौड़ से भी बाहर थी। हालांकि टिम डेविड और तिलक वर्मा के रूप में उनको दो अच्छे हिटर मिले हैं। अगले सीजन में मुंबई की रणनीति देखने लायक रहेगी।


Edited by निरंजन

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...