Create
Notifications

केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर को पूर्व खिलाड़ी ने बल्लेबाजी को लेकर दिया अहम सुझाव

श्रेयस अय्यर तेज गेंदबाजों के खिलाफ परेशानी में नजर आये हैं
श्रेयस अय्यर तेज गेंदबाजों के खिलाफ परेशानी में नजर आये हैं
reaction-emoji
Prashant Kumar

पूर्व भारतीय खिलाड़ी आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) का मानना है कि अगर श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) छोटी गेंदों को छोड़ते हैं तो वह अच्छा कर सकते हैं। चोपड़ा ने बताया कि टी20 में एक ही बाउंसर की अनुमति होती है और अय्यर अन्य गेंदों पर रन बना सकते हैं।

हाल ही में सनराइज़र्स हैदराबाद के खिलाफ हुए मुकाबले में श्रेयस अय्यर को विपक्षी गेंदबाजों ने छोटी गेंदबाजी से काफी परेशानी में डाला था और छोटी गेंद आने की उम्मीद के कारण वह यॉर्कर पर अपना विकेट गंवा बैठे।

RR vs KKR के मुकाबले का प्रीव्यू करते हुए चोपड़ा ने श्रेयस को बल्लेबाजी में सुझाव देते हुए कहा,

श्रेयस अय्यर अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं, लेकिन बाउंसरों ने उन्हें परेशान कर दिया है। और मैं केवल उमरान मलिक के बारे में बात नहीं कर रहा हूं, यहां तक कि मार्को जानसेन की छोटी गेंदों के खिलाफ भी, वह असहज लग रहे थे। यह कुछ ऐसा है जो उनके कद के खिलाड़ी को शोभा नहीं देता।

अय्यर की छोटी गेंदों के खिलाफ समस्या को लेकर पूर्व खिलाड़ी ने आगे कहा,

आप बाउंसरों पर तभी आउट हो सकते हैं जब आप उन्हें हिट करने को देखें। वह इसे छोड़ सकते हैं क्योंकि गेंदबाज केवल एक बाउंसर फेंक सकते हैं। हालांकि यह एक मुद्दा रहा है। श्रेयस को उदाहरण पेश करने की जरूरत है।

केकेआर के ओपनिंग कॉम्बिनेशन को लेकर भी आकाश चोपड़ा ने दी प्रतिक्रिया

अजिंक्य रहाणे को खराब फॉर्म की वजह से ड्रॉप करने के बाद टीम ने आरोन फिंच को मौका दिया था लेकिन वह भी सात रन बनाकर सस्ते में आउट हो गये।

चोपड़ा का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया के सीमित ओवरों के कप्तान के लिए आईपीएल 2022 में रन बनाना आसान नहीं होगा। उन्होंने कहा,

आरोन फिंच ने आखिरी मैच खेला था, ऐसे में उनके भी इस मैच में खेलने की संभावना है। लेकिन फिंच रन बनाएंगे या नहीं यह हमेशा एक सवालिया निशान है। अंदर आने वाली डिलीवरी से उन्हें परेशानी हो रही है। वह आगे आकर उसी का मुकाबला करने की कोशिश कर रहे हैं। लेकिन, अगर बोल्ट राजस्थान के लिए उपलब्ध हैं, तो मुझे लगता है कि उनके लिए यह बहुत मुश्किल होगा।

इसके अलावा पूर्व खिलाड़ी ने वेंकटेश अय्यर को लेकर भी प्रतिक्रया दी और कहा कि यह खिलाड़ी अभी तक उम्मीदों पर खरा नहीं उतरा है। उसने केवल एक ही अच्छी पारी खेली है। अय्यर के बल्ले से छह मैचों में 103 रन निकले हैं, जिसमें एक नाबाद 50 रन की पारी शामिल है।

𝘉𝘳𝘢𝘣𝘰𝘶𝘳𝘯𝘦 𝘮𝘦𝘪𝘯 𝙝𝙖𝙡𝙡𝙖 𝘮𝘢𝘤𝘩𝘢𝘯𝘦 𝘬𝘦 𝘭𝘪𝘺𝘦 𝙝𝙖𝙞 𝙩𝙖𝙞𝙮𝙖𝙖𝙧! 💪#KKRHaiTaiyaar #RRvKKR #IPL2022 https://t.co/0lI7TFXOP3

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...