ऋषभ पंत को देखकर लग ही नहीं रहा है कि वो एक युवा कप्तान हैं, पूर्व दिग्गज का बयान

ऋषभ पंत (Photo Credit - IPLT20)
ऋषभ पंत (Photo Credit - IPLT20)

आईपीएल 2022 (IPL) में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की कप्तानी को लेकर पूर्व दिग्गज क्रिकेटर अजय जडेजा (Ajay Jadeja) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि पंत की कप्तानी को देखकर लग ही नहीं रहा है कि वो एक युवा कप्तान हैं। वो टीम में एक सीनियर की भूमिका निभा रहे हैं। शायद यही वजह है कि कोच रिकी पोंटिंग ने उनके और श्रेयस अय्यर के बीच पंत पर ही ज्यादा भरोसा जताया था।

आईपीएल में बुधवार को खेले गए मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स को आठ विकेटों से हरा दिया। पहले खेलते हुए राजस्थान रॉयल्स की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 160 रन बनाए। जवाब में दिल्ली कैपिटल्स ने इस टार्गेट को मिचेल मार्श और डेविड वॉर्नर की तूफानी पारी की बदौलत 18.1 ओवर में आसानी से हासिल कर लिया। दो विकेट गिरने के बाद ऋषभ पंत खुद बल्लेबाजी के लिए आए और 4 गेंद पर 13 रन बनाकर नाबाद रहे। इस जीत के बाद दिल्ली कैपिटल्स ने अपने प्लेऑफ में जाने की संभावनाओं को बरकरार रखा है।

ऋषभ पंत काफी मैच्योरिटी दिखा रहे हैं - अजय जडेजा

ऋषभ पंत की कप्तानी से अजय जडेजा काफी प्रभावित दिखे। मैच के बाद उन्होंने क्रिकबज्ज पर बातचीत के दौरान कहा,

ऋषभ पंत के फैसले काफी अच्छे रहे और वो एक आक्रामक प्लेयर हैं। ऐसा लग रहा है कि अपने शुरूआती करियर में ही उन्होंने सीनियर का रोल प्ले करना शुरू कर दिया था। यूथ फैक्टर होना चाहिए। उन्हें आज इस तरह से खेलते हुए देखकर काफी अच्छा लगा। किसी ने उम्मीद नहीं की थी कि वो इस तरह से जाकर बाकी बल्लेबाजों की तरह खेलेंगे।
जब किसी को कप्तान बनाया जाता है तो ऐसा लगता है कि कोई उन्हें गाइड कर रहा है। लेकिन पंत को देखकर ऐसा लग रहा है कि वो अपने फैसले खुद ले रहे हैं। रिकी पोंटिंग ने श्रेयस अय्यर की जगह उन्हें सपोर्ट किया। उन्होंने दोनों ही प्लेयर्स को देखा और फिर पंत को सेलेक्ट किया।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now