Create

उमेश यादव को लेकर भारतीय खिलाड़ी की बड़ी प्रतिक्रिया

उमेश यादव के पास इस समय पर्पल कैप है
उमेश यादव के पास इस समय पर्पल कैप है

उमेश यादव (Umesh Yadav) ने इस सीजन आईपीएल (IPL) में धाकड़ गेंदबाजी का प्रदर्शन किया है। शुरुआती तीन मैचों में उनकी धारदार गेंदबाजी ने विपक्षी बल्लेबाजों को परेशान किया है। सबसे ज्यादा विकेट लेकर उमेश यादव ने पर्पल कैप हासिल की है। भारतीय स्पिनर अमित मिश्रा ने उमेश यादव को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है।

मिश्रा ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा कि उमेश यादव को शुरुआती नीलामी दौर में नहीं चुना गया था और आज वह आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट विकेट लेने वालों में से एक हैं। इससे यही सीख मिलती है कि कोई और भरोसा न करे तब भी आप खुद पर भरोसा करो।

गौरतलब है कि उमेश यादव ने तीन मुकाबलों में 12 ओवर की गेंदबाजी की है। इस दौरान उन्होंने कुल 8 विकेट हासिल किये। टॉप पर होने के कारण उनके पास पर्पल कैप है। उनसे नीचे दूसरे स्थान पर टिम साउदी हैं जिनके नाम 5 विकेट है। हसारंगा के नाम भी 5 विकेट है।

Umesh Yadav was not picked in initial auction roundsAnd today he is one of the leading wicket takers of IPL. Moral : Trust yourself, even when no one else does. #KKRvsPBKS

पंजाब किंग्स के खिलाफ मुकाबले में उमेश यादव ने काफी सटीक लाइन और लेंथ के साथ गेंदबाजी की। उन्होंने अपने स्पैल में 23 रन देकर 4 विकेट हासिल किये। इस तरह पंजाब की टीम को केकेआर ने 137 रन के कुल स्कोर पर आउट कर दिया। टिम साउदी ने भी इस दौरान दो विकेट टीम के लिए हासिल किये।

उमेश यादव को आईपीएल नीलामी में पहले दौर में किसी भी टीम ने नहीं खरीदा था। बाद में उनको खरीदा गया था। उन्होंने अपनी उपयोगिता अब तक बेहतरीन तरीके से साबित की है। अमित मिश्रा को भी किसी टीम ने इस बार नहीं खरीदा। देखना होगा कि सीजन के अंत तक उमेश यादव के खाते में कितने विकेट होंगे। उनकी नज़रें इस बार ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के ऊपर है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment