"उम्मीद है कि आप मेरे 3 हैट्रिक का रिकॉर्ड तोड़ देंगे," चहल के लिए भारतीय खिलाड़ी का बयान

युजवेंद्र चहल ने बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन किया
युजवेंद्र चहल ने बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन किया

केकेआर (KKR) के खिलाफ शानदार हैट्रिक के बाद राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के गेंदबाज युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) को लेकर अमित मिश्रा (Amit Mishra) का बड़ा बयान आया है। उन्होंने उम्मीद जताई कि चहल उनके तीन हैट्रिक का रिकॉर्ड तोड़ेंगे। ट्विटर पर अमित मिश्रा ने चहल की गेंदबाजी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी।

मिश्रा ने लिखा कि प्रिय युजवेंद्र चहल, कल के गेम में आपके शानदार प्रदर्शन और हैट्रिक के लिए वास्तव में खुश हूँ। आपने साबित कर दिया कि एक अच्छे लेग ब्रेक गेंदबाज के लिए पिच और परिस्थितियां मायने नहीं रखती। आशा है कि आप मेरी तीन हैट्रिक का रिकॉर्ड तोड़ देंगे।

युजवेंद्र चहल ने सोमवार को ब्रेबोर्न स्टेडियम में केकेआर के खिलाफ शानदार हैट्रिक समेत पांच विकेट हासिल किए। उन्होंने आईपीएल में अपनी पहली हैट्रिक लेते हुए श्रेयस अय्यर, शिवम मावी और पैट कमिंस को लगातार गेंदों पर आउट किया। मुकाबले में राजस्थान की जीत के बाद चहल को प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।

गौरतलब है कि प्रतियोगिता में सर्वाधिक हैट्रिक लेने का रिकॉर्ड अमित मिश्रा के नाम है। अनुभवी गेंदबाज ने 2008, 2011 और 2013 में आश्चर्यजनक उपलब्धि हासिल की। अहम बात यह है कि मिश्रा की तरह चहल भी लेग स्पिनर हैं और इस सीजन उन्होंने ख़ासा प्रभावित किया है।

काफी समय से आरसीबी के साथ खेलते हुए आ रहे चहल को इस बार नीलामी से पहले रिलीज कर दिया गया था। बाद में नीलामी में उनके ऊपर राजस्थान रॉयल्स ने बोली लगाई और उन्हें जाने नहीं दिया। 6 करोड़ 50 लाख रूपये की राशि के साथ राजस्थान रॉयल्स ने उनको अपने साथ शामिल कर लिया।

इस सीजन चहल ने अब तक प्रभावशाली खेल का प्रदर्शन किया है। उन्होंने अब तक 17 विकेट अपने नाम किये हैं। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि वह बेहतरीन फॉर्म में हैं। रॉयल्स का अगला मैच 22 अप्रैल को होना है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma