"8 छक्के मारना एक बड़ी उपलब्धि है" - आंद्रे रसेल ने अपनी तूफानी पारी को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया 

आंद्रे रसेल ने PBKS के खिलाफ जबरदस्त हिटिंग का प्रदर्शन किया
आंद्रे रसेल ने PBKS के खिलाफ जबरदस्त हिटिंग का प्रदर्शन किया

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के ऑलराउंडर आंद्रे रसेल (Andre Russell) ने शुक्रवार को पंजाब किंग्स (PBKS) के खिलाफ अपनी 70 रनों की तूफानी पारी के दौरान 8 छक्के लगाने को एक बड़ी उपलब्धि बताया है। रसेल की जबरदस्त पारी की वजह से केकेआर ने 138 रन के लक्ष्य को 14.3 ओवर में हासिल कर लिया और टूर्नामेंट में इस सीजन अपनी दूसरी जीत दर्ज की।

लक्ष्य का पीछा करते हुए केकेआर ने एक समय 51 रन के स्कोर पर 4 विकेट गंवा दिए थे और टीम काफी मुश्किल में नजर आ रही थी। हालाँकि यहाँ से बल्लेबाजी करने आये आंद्रे रसेल ने अपना पुराना अंदाज दिखाया और गेंदों को बाउंड्री के बाहर भेजना शुरू किया। उन्होंने सबसे पहले पारी के 10वें ओवर में हरप्रीत बरार की गेंदबाजी के दौरान 2 छक्के लगाए। इसके बाद पारी के 12वें ओवर में ओडियन स्मिथ के खिलाफ 3 छक्के और एक चौका लगाया। आगे चलकर उन्होंने एक छक्का अर्शदीप के खिलाफ और 2 छक्के लियाम लिविंगस्टोन के खिलाफ लगाए। इस तरह से उन्होंने अपनी तूफानी पारी में कुल 8 छक्के जड़े।

आईपीएल साइट पर पोस्ट किये गए वीडियो में टीम के साथी गेंदबाज टिम साउदी से बात करते हुए रसेल ने कहा,

हाँ, मैं बहुत बेहतर करने की सोच रहा हूँ। मैंने पिछले मैचों में 14 छक्के भी लगाए हैं, देखते हैं कि क्या मैं इसे फिर से हासिल कर पाता हूं। मैंने अपनी पारी को जिस तरह से खत्म किया उससे खुश हूँ और आठ छक्के लगाना निश्चित रूप से एक बड़ी उपलब्धि है कुछ मैचों में पूरी टीम मिलकर केवल छह या सात छक्के लगा पाती है, इसलिए मेरे लिए आठ छक्के लगाना अच्छा है यही मैं अगले मैच के लिए भी अभ्यास करूंगा।

आंद्रे रसेल ने ऑरेंज कैप को लेकर भी दी प्रतिक्रिया

केकेआर के खिलाफ अपनी 70 रनों की पारी के बाद टूर्नामेंट में सर्वाधिक 95 रन बना चुके रसेल ऑरेंज कैप हासिल कर चुके हैं। उन्होंने इसको लेकर कहा,

हाँ, यह सहज लगता है और मैं इसे जितना संभव हो उतना लंबे समय तक पहनने जा रहा हूँ।

रसेल ने पंजाब के खिलाफ 31 गेंदों का सामना किया तथा 8 छक्के और 2 चौके जड़ते हुए नाबाद 70 रन बनाये। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 225.81 का रहा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment