Create

आवेश खान ने बताया कि केकेआर का कौन सा विकेट उनके लिए स्‍पेशल रहा

लखनऊ सुपरजायंट्स के तेज गेंदबाज आवेश खान ने केकेआर के खिलाफ तीन विकेट लिए
लखनऊ सुपरजायंट्स के तेज गेंदबाज आवेश खान ने केकेआर के खिलाफ तीन विकेट लिए

आवेश खान (Avesh Khan) (3 ओवर, 1 मेडन, 19 रन, 3 विकेट) की घातक गेंदबाजी की बदौलत लखनऊ सुपरजायंट्स (Lucknow Super Giants) ने शनिवार को आईपीएल 2022 (IPL 2022) के 53वें मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata Knight Riders) को 75 रन के विशाल अंतर से हराया। आवेश खान ने कोलकाता नाइटराइडर्स के नितिश राणा (Nitish Rana), आंद्रे रसेल (Andre Russell) और अनुकूल रॉय (Anukul Roy) को अपना शिकार बनाया।

पुणे के एमसीए स्‍टेडियम पर खेले गए मुकाबले में लखनऊ ने पहले बल्‍लेबाजी की और 20 ओवर में 176/7 का स्‍कोर बनाया। जवाब में कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम 14.3 ओवर में 101 रन पर ऑलआउट हो गई। आवेश खान को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

मैच के बाद आवेश खान ने बताया कि उनके लिए तीन में से सबसे विशेष विकेट कौन सा रहा। आवेश ने कहा, 'मेरा प्रयास आंद्रे रसेल को आउट करना था क्‍योंकि वो बहुत अच्‍छी बल्‍लेबाजी कर रहे थे। मेरा लक्ष्‍य मुश्किल लेंथ पर गेंद डालने का था, भले ही वो छक्‍के के लिए क्‍यों नहीं चली जाती। मैंने जो तीन विकेट लिए, उसमें से रसेल को आउट करना सर्वश्रेष्‍ठ रहा क्‍योंकि वो शीर्ष पर थे।'

बता दें कि आवेश खान ने आंद्रे रसेल को जेसन होल्‍डर के हाथों कैच आउट कराया था। रसेल केकेआर के सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोरर रहे। कैरेबियाई ऑलराउंडर ने केवल 19 गेंदों में तीन चौके और पांच छक्‍के की मदद से 45 रन बनाए थे।

आवेश खान ने बताया कि किस तरह टीम को जीत दिलाने में मदद मिली। दाएं हाथ के युवा तेज गेंदबाज ने कहा, 'मैं एक समय पर अपना पूरा ध्‍यान एक गेंद पर लगा रहा था। मेरे पिता और कोच ने मुझे विकेट लेने के लिए प्रोत्‍साहित किया और इससे टीम को जीतने में मदद मिली। अन्‍य गेंदबाजों के साथ बात यह हुई कि स्थिति की मांग को देखते हुए अपनी योजना का पालन कैसे करें। हमने विकेट का मिजाज पता किया और उसी हिसाब से अपनी गेंदबाजी की।'

बता दें कि लखनऊ सुपरजायंट्स ने केकेआर के खिलाफ अपने पांच गेंदबाजों को उपयोग किया और सभी ने विकेट लिए। आवेश खान के अलावा जेसन होल्‍डर ने 2.3 ओवर में 31 रन देकर तीन विकेट लिए। इसके अलावा मोहसिन खान, दुष्‍मंथ चमीरा और रवि बिश्‍नोई के खाते में भी एक-एक सफलता आई।

पता हो कि इस जीत के साथ ही लखनऊ सुपरजायंट्स की टीम अंक तालिका में शीर्ष स्‍थान पर पहुंच गई है। लखनऊ अपना अगला मुकाबला मंगलवार को गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेलेगी, जहां उसकी कोशिश प्‍लेऑफ में जगह पक्‍की करने की होगी।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment