Create

बेन कटिंग ने दिल्ली और राजस्थान मैच में "नो बॉल" विवाद को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

ऋषभ पंत ने गुस्सा होकर अपने प्लेयर्स को वापस बुला लिया (Photo Credit - IPLT20)
ऋषभ पंत ने गुस्सा होकर अपने प्लेयर्स को वापस बुला लिया (Photo Credit - IPLT20)

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के बीच मुकाबले के दौरान आखिरी ओवर में नो बॉल को लेकर जो ड्रामा हुआ उसको लेकर लगातार प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। ऑस्ट्रेलियाई टीम (Australia Cricket Team) के प्रमुख ऑलराउंडर खिलाड़ी बेन कटिंग (Ben Cutting) ने कहा है कि अगर वो भी मैदान में होते तो अंपायर के इस फैसले पर गुस्सा हो जाते लेकिन पंत को इस तरह नहीं करना चाहिए था।

दरअसल राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज ओबेड मैकॉय की गेंद को लेकर ये सारा हंगामा हुआ। दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए आखिरी ओवर में 36 रन चाहिए थे। रोवमेन पॉवेल ने पहली तीन गेंद पर तीन छक्के जड़कर अपनी टीम की उम्मीद जगा दी। हालांकि तीसरी गेंद फुलटॉस थी और दिल्ली कैपिटल्स के सभी प्लेयर्स का मानना था कि ये नो बॉल है। हालांकि अंपायर ने उसे नो बॉल करार नहीं दिया और इससे गुस्सा होकर ऋषभ पंत ने अपने खिलाड़ियों को वापस बुला लिया और वॉक आउट कर दिया। यही वजह है कि उनके इस फैसले की हर कोई आलोचना कर रहा है।

दिल्ली कैपिटल्स को इस तरह से रिएक्ट नहीं करना चाहिए था - बेन कटिंग

बेन कटिंग के मुताबिक अंपायर के फैसले पर दिल्ली कैपिटल्स ने जिस तरह रिएक्ट किया वैसा उन्हें नहीं करना चाहिए था। आपको इस तरह के फैसलों से डील करना पड़ता है। ईएसपीएन क्रिकइन्फो पर उन्होंने कहा,

अगर मैं बल्लेबाज होता तो अंपायर के इस फैसले पर जरूर गुस्सा होता। दुर्भाग्य से ये गलत फैसला था और अगर अंपायर सही निर्णय देते तो ज्यादा अच्छा होता। हालांकि इसके बावजूद आपको इस फैसले को मानना पड़ता है। अंपायर के फैसले के बाद जिस तरह से पूरे मामले को हैंडल किया गया वैसा नहीं होना चाहिए था, क्योंकि वो अपना फैसला नहीं बदलने वाले थे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment