Create
Notifications

भुवनेश्वर कुमार के नाम दर्ज हुआ एक अनचाहा रिकॉर्ड

भुवनेश्वर कुमार ने टीम के लिए पहला ओवर डाला (सांकेतिक फोटो)
भुवनेश्वर कुमार ने टीम के लिए पहला ओवर डाला (सांकेतिक फोटो)
reaction-emoji
निरंजन
visit

आईपीएल 2022 के 21वें मैच में गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) के खिलाफ सनराइजर्स हैराबाद (SRH) की शुरुआत खराब रही। उनके विश्वसनीय गेंदबाजों में से एक और भारत के स्टार भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने पहले ओवर में 17 रन दिए, जिसमें बल्ले से केवल 5 रन आए। भुवी के नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया।

भुवनेश्वर ने अपने ओवर में कुछ फ्री रन दिए। वाइड गेंद के 5 रन दो बार उनके इस ओवर में मिले। कीपर की पहुँच से उनकी दोनों गेंदें बाहर थी। कप्तान केन विलियमसन भी सिर्फ देखने के अलावा कुछ नहीं कर सकते थे।

हैदराबाद की तरफ से एक पारी की शुरुआत में सबसे ज्यादा रन देने के मामले में भुवनेश्वर कुमार ने डेल स्टेन की बराबरी कर ली है। स्टेन ने हैदराबाद के लिए खेलते हुए साल 2015 में पहले ओवर में 17 रन खर्च किये थे। उस समय विपक्षी टीम आरसीबी थी। अब भुवेनश्वर कुमार भी स्टेन की बराबरी कर चुके हैं।

This is going to take some time for us to believe. Flying, one-handed, just brilliant! 🧡🔥Gill is out, Bhuvi has his first wicket. #GT - 24/1 (2.2) #SRHvGT #OrangeArmy #ReadyToRise #TATAIPL

डेल स्टेन और भुवनेश्वर कुमार का नाम पारी के शुरुआती ओवर में सबसे ज्यादा रन देने का रिकॉर्ड दर्ज हुआ है। पहले स्थान पर संयुक्त रूप से दोनों का नाम है लेकिन दूसरे स्थान पर भुवनेश्वर कुमार का ही नाम है। ऐसे में कहा जा सकता है कि टॉप दो में भुवी का नाम दो बार आया है। साल 2016 में केकेआर के खिलाफ हैदराबाद के लिए पहला ओवर डालते हुए भुवनेश्वर कुमार ने 13 रन खर्च किये थे।

गुजरात के खिलाफ पहले ओवर में इतने रन देने के बाद भुवी ने धाकड़ वापसी की और शुभमन गिल को आउट किया। दूसरे ओवर में आकर उन्होंने अपनी लाइन और लेंथ में सुधार करते हुए विकेट हासिल किया। गिल का कैच राहुल त्रिपाठी ने पकड़ा। गुजरात की टीम आईपीएल में अब तक खेले गए सभी मैचों को जीतने में सफल रही है।


Edited by निरंजन
reaction-emoji
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now