Create
Notifications

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ने बताया कि एम एस धोनी क्यों रोहित शर्मा से बेहतर आईपीएल कप्तान हैं

2019 IPL Final - Mumbai v Chennai
2019 IPL Final - Mumbai v Chennai
reaction-emoji
Nitesh

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व लेफ्ट ऑर्म स्पिनर ब्रैड हॉग (Brad Hogg) ने चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के दिग्गज खिलाड़ी एम एस धोनी (MS Dhoni) को रोहित शर्मा (Rohit Sharma) से बेहतर आईपीएल (IPL) कप्तान बताया है। हॉग के मुताबिक धोनी आंकड़ों के हिसाब से रोहित शर्मा से बेहतर कप्तान हैं।

एम एस धोनी ने आईपीएल के आगाज से पहले चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी छोड़ दी है। ऐसे में रविंद्र जडेजा इस आईपीएल सीजन सीएसके के कप्तान होंगे। एम एस धोनी की अगर बात करें तो 2008 से ही वो चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी कर रहे थे। उन्होंने अपनी कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स को चार बार आईपीएल की ट्रॉफी जिताई। इसके अलावा उनकी कप्तानी में टीम ने कई बार प्लेऑफ और फाइनल तक का सफर भी तय किया।

वहीं दूसरी तरफ रोहित शर्मा की अगर बात करें तो उन्होंने मुंबई इंडियंस को पांच बार आईपीएल का चैंपियन बनाया। उनकी कप्तानी में टीम काफी सफल रही। हालांकि इसके बावजूद ब्रैड हॉग का कहना है कि रोहित से बेहतर आईपीएल कप्तान एम एस धोनी हैं।

एम एस धोनी का जीत प्रतिशत काफी अच्छा है - ब्रैड हॉग

अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा "रोहित शर्मा ने मुंबई इंडियंस के लिए पांच आईपीएल टाइटल जीते हैं, जबकि एम एस धोनी ने चार बार टीम को खिताब जिताया है। लेकिन क्या इसका मतलब ये है कि रोहित शर्मा, धोनी से बेहतर कप्तान हैं ? नहीं ऐसा बिल्कुल भी नहीं है। आपके पूरे करियर के दौरान जीत का प्रतिशत कितना रहा है, इसके मायने काफी ज्यादा हैं।"

ब्रैड हॉग ने आगे कहा "एम एस धोनी ने 204 मैचों में कप्तानी की और उनका जीत प्रतिशत 60 फीसदी रहा। कोई भी 100 से ज्यादा मैचों में कप्तानी करने का रिकॉर्ड नहीं तोड़ने जा रहा है, इसलिए धोनी बेस्ट कप्तान हैं। हालांकि मैं इस बात से निराश हूं कि एम एस धोनी पांचवीं बार आईपीएल का टाइटल जीतकर रोहित शर्मा के रिकॉर्ड की बराबर नहीं कर पाए।"


Edited by Nitesh
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...