Create
Notifications

"भविष्य में भारतीय टीम की कप्तानी करेंगे हार्दिक पांड्या"- ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज का बड़ा बयान

इस सीजन शानदार रही है हार्दिक की कप्तानी (Photo Credit: IPL)
इस सीजन शानदार रही है हार्दिक की कप्तानी (Photo Credit: IPL)
Neeraj

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में पहली बार खेल रही गुजरात टाइटंस (GT) का प्रदर्शन काफी शानदार रहा है और वे इस सीजन प्ले-ऑफ में जाने वाली पहली टीम हैं। हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को पहली बार कप्तानी करते हुए देखा गया और उन्होंने पहले ही सीजन में धमाल कर दिया है। इस पूरे सीजन हार्दिक की कप्तानी की खूब तारीफ हुई है और इसमें एक पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज का नाम भी जुड़ गया है।

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई चाइनामैन गेंदबाज ब्रैड हॉग ने हार्दिक की तारीफ करते हुए कहा है कि वह भविष्य में भारतीय टीम की कप्तानी करते हुए दिखाई देंगे। हॉग ने अपने यूट्यूब चैनल पर पोस्ट किए वीडियो में कहा,

बहुत सारे लोग सवाल पूछ रहे हैं कि क्या हार्दिक सफेद गेंद की क्रिकेट में भारत की कप्तानी कर सकते हैं? निश्चित तौर पर वह कर सकते हैं। इस साल के सभी IPL कप्तानों में से हार्दिक का प्रदर्शन सबसे अच्छा रहा है। उन्होंने जिस तरीके से धोनी, कोहली, रोहित शर्मा के स्टाइल को अपनाया है वह काबिलेतारीफ है।

youtube-cover

खिलाड़ी के तौर पर भी शानदार रहा है हार्दिक का प्रदर्शन

हार्दिक ने केवल कप्तानी में ही नहीं बल्कि अपने खुद के प्रदर्शन से भी काफी ज्यादा प्रभावित किया है। मुंबई इंडियंस में हार्दिक को मध्यक्रम या फिर एक फिनिशर के रूप में इस्तेमाल किया जाता था, लेकिन गुजरात में हार्दिक ने लगातार नंबर तीन और चार पर बल्लेबाजी की है। उन्होंने पारी को संभालने के साथ ही अपनी टीम को अच्छे स्कोर तक पहुंचाने में भी अहम योगदान दिया है।

हार्दिक इस सीजन अपनी टीम के लिए दूसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। हार्दिक ने 11 मैचों में 38.22 की औसत के साथ 344 रन बनाए हैं जिसमें तीन अर्धशतक शामिल रहे हैं। सीजन की शुरुआत में हार्दिक ने लगातार गेंदबाजी की थी, लेकिन फिलहाल वह गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं और इस सीजन उनके नाम चार विकेट भी दर्ज हैं।


Edited by निशांत द्रविड़

Comments

comments icon1 comment

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...