Create

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी ने चुनी आईपीएल इलेवन, कई चौंकाने वाले नाम टीम में शामिल

इस टीम का कप्तान हार्दिक पांड्या को बनाया गया है
इस टीम का कप्तान हार्दिक पांड्या को बनाया गया है

आईपीएल (IPL) समाप्त होने के साथ ही अब अलग-अलग इलेवन का चयन किया जा रहा है। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया (Australia) के पूर्व स्पिनर ब्रैड हॉग (Brad Hogg) ने भी अपनी आईपीएल इलेवन का चयन करते हुए हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को कप्तान बनाया है। अपनी टीम ने हॉग ने कुछ दिलचस्प नामों को शामिल किया है।

अपने यूट्यूब चैनल पर टीम का चयन करते हुए हॉग ने कहा कि निश्चित रूप से पहली पसंद के ओपनर जोस बटलर हैं। वह लीडिंग रन स्कोरर हैं और उन्होंने सबसे ज्यादा शतक भी जड़े हैं। सामान्यतः वह राजस्थान रॉयल्स के लिए पूरी पारी में खेलते हुए बेहतरीन काम करते हैं। इसलिए वह नम्बर एक हैं। नम्बर दो पर मेरे पास उच्च स्ट्राइक रेट वाले डेविड वॉर्नर हैं। उन्होंने इस साल औसत अच्छा प्राप्त किया है। वह बटलर के साथ होंगे।

आगे हॉग ने कहा कि तीसरे नंबर पर आकर मुझे लगा कि त्रिपाठी सनराइजर्स हैदराबाद टीम के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं और उन्होंने उस मध्य क्रम को आगे बढ़ाया। दबाव में उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया और वह पिछले दो वर्षों में काफी निरंतरता से भरे रहे हैं। उन्हें भारत के लिए जल्द से जल्द मौका मिल सकता है, लेकिन वह इस साल के आईपीएल के लिए मेरे नंबर तीन बल्लेबाज हैं।

नम्बर चार के लिए उन्होंने हार्दिक पांड्या और पांचवें स्थान के लिए डेविड मिलर का नाम लिया। दोनों ने ही खुद को साबित किया है और गुजरात को चैम्पियन बनाने में अहम योगदान दिया। धाकड़ स्ट्राइक रेट वाले दिनेश कार्तिक को नम्बर छह पर बल्लेबाजी करने के लिए रखा गया। अश्विन की बैटिंग क्षमता और गेंदबाजी को देखते हुए नम्बर सात पर उनको चुना गया। तेज गेंदबाजों में भारतीय नाम ज्यादा रहे। मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, हर्षल पटेल को शामिल किया गया। राशिद खान को बतौर स्पिनर इस टीम में रखा गया।

ब्रैड हॉग की आईपीएल 2022 XI

जोस बटलर, डेविड वॉर्नर, राहुल त्रिपाठी, हार्दिक पांड्या (कप्तान), डेविड मिलर, दिनेश कार्तिक (कीपर), रविचंद्रन अश्विन, राशिद खान, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, हर्षल पटेल।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment