रविंद्र जडेजा ने एम एस धोनी को दोबारा कप्तानी सौंपकर काफी अच्छा फैसला लिया है, पूर्व स्पिनर का बयान

एम एस धोनी और रविंद्र जडेजा (Photo Credit - IPLT20)
एम एस धोनी और रविंद्र जडेजा (Photo Credit - IPLT20)

रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की कप्तानी छोड़ने और एम एस धोनी (MS Dhoni) के दोबारा कप्तान बनने को लेकर पूर्व क्रिकेटर ग्रीम स्वान ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि जडेजा ने सीएसके की कप्तानी छोड़कर काफी बहादुरी वाला फैसला लिया है।

आईपीएल 2022 के आगाज से पहले एम एस धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी छोड़ दी थी और उनकी जगह रविंद्र जडेजा को कप्तान बनाया गया था। हालांकि उनकी कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स का परफॉर्मेंस अच्छा नहीं रहा। टीम को 8 में से 6 मैचों में हार का सामना करना पड़ा और केवल 2 ही मैचों में जीत मिली। वहीं खुद रविंद्र जडेजा का परफॉर्मेंस अच्छा नहीं रहा। शायद यही वजह है कि उन्होंने कप्तानी छोड़ दी और अब एक बार फिर एम एस धोनी को जिम्मेदारी दी गई है।

रविंद्र जडेजा ने टीम हित को ध्यान में रखते हुए फैसला लिया है - ग्रीम स्वान

स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान ग्रीम स्वान ने रविंद्र जडेजा के चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी छोड़ने को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि सीएसके की टीम बचे हुए सभी छह मुकाबलों में जीत हासिल कर सकती है। ग्रीम स्वान ने कहा,

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम कुछ भी कर सकती है। उनकी टीम काफी जबरदस्त है और वो लगातार मुकाबले जीत सकते हैं। मैं ये कहना चाहता हूं कि जडेजा ने काफी बहादुरी वाला फैसला लिया है क्योंकि पुरूषों में जो ईगो होता है वो ऐसा करने से रोकता है। लेकिन जडेजा ने कहा कि उनके और टीम के लिए यही अच्छा होगा कि वो कप्तान ना रहें। इसलिए ये काफी शानदार फैसला है। चेन्नई सुपर किंग्स के फैन भी शायद यही चाहते होंगे। अब हम एक बार फिर धोनी को कप्तानी करते हुए देखेंगे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now