केकेआर के बैटिंग क्रम में बदलाव को लेकर ब्रैंडन मैक्कलम ने दिया बड़ा बयान

सुनील नारेन को ओपनिंग के लिए भेजा गया था (Photo Credit - IPLT20)
सुनील नारेन को ओपनिंग के लिए भेजा गया था (Photo Credit - IPLT20)

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के हेड कोच ब्रेंडन मैक्कलम (Brendon McCullum) ने राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के खिलाफ मुकाबले में टीम के बैटिंग ऑर्डर में बदलाव को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बताया कि सुनील नारेन को बल्लेबाजी में प्रमोट करने का फैसला क्यों लिया गया। कोच ब्रैंडन मैकलम ने इसके पीछे एक बड़ी वजह बताई है।

दरअसल राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मुकाबले में वेंकटेश अय्यर को ओपनिंग के लिए नहीं भेजा गया। उनकी जगह सुनील नारेन से ओपन कराया गया और दूसरे छोर पर आरोन फिंच मौजूद थे। फिंच ने तो 28 गेंद पर 9 चौके और 2 छक्के की मदद से 58 रनों की जबरदस्त पारी खेली। हालांकि सुनील नारेन बिना किसी गेंद का सामना किए दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट हो गए। वेंकटेश अय्यर को मिडिल ऑर्डर में मौका मिला लेकिन वो केवल 6 रन ही बना सके। चहल ने एक बेहतरीन गेंद पर उन्हें आउट कर दिया।

हम वेंकटेश अय्यर को स्पिनर्स के खिलाफ मौका देना चाहते थे - ब्रेंडन मैक्कलम

टीम की हार के बाद बैटिंग ऑर्डर को लेकर प्रतिक्रिया देते हुए ब्रेंडन मैक्कलम ने कहा,

हमें लगा कि सुनील नारेन और आरोन फिंच टॉप ऑर्डर के लिए बढ़िया विकल्प होंगे। हमें पता था कि विकेट काफी अच्छी रहेगी और ये हाई-स्कोरिंग मुकाबला होगा। नारेन का गेम हम सबको पता है। दुर्भाग्य से आज वो एक भी गेंद का सामना नहीं कर पाए। ऐसा कभी-कभी हो सकता है। लेकिन आरोन फिंच और श्रेयस अय्यर का परफॉर्मेंस टॉप ऑर्डर में जबरदस्त रहा। वेंकटेश अय्यर को हम खासकर स्पिन गेंदबाजों के खिलाफ खेलने का मौका देना चाहते थे। वो स्पिन के बहुत अच्छे प्लेयर हैं और एक तरफ की बाउंड्री छोटी होने का फायदा हम उठाना चाहते थे। इसके पीछे की यही सोच थी।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now