Create

IPL 2022, CSK vs KKR: पहले मैच का प्रीव्यू, सीधा प्रसारण, पिच और मौसम की जानकारी

चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम डिफेंडिंग चैम्पियन है
चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम डिफेंडिंग चैम्पियन है
reaction-emoji
निरंजन

आईपीएल 2022 का ओपनर मुकाबला शनिवार को चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) और कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। महेंद्र सिंह के साथ चेन्नई की कप्तानी का युग समाप्त होने के बाद अब रविन्द्र जडेजा की बारी है। चेन्नई के लिए यह एक नई शुरुआत होगी। वहीँ केकेआर की टीम श्रेयस अय्यर के साथ मैदान पर उतरेगी।

आईपीएल नीलामी के बाद सीएसके ने कुछ खिलाड़ियों को अपने साथ शामिल करने में कामयाबी हासिल की। जिसमें रुतुराज गायकवाड़ और अंबाती रायुडू पर एक बार फिर से बेहतर प्रदर्शन करने की जिम्मेदारी रहेगी।

श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली केकेआर टीम में आंद्रे रसेल और सुनील नरेन जैसे बड़े नाम शामिल हैं। बड़े नामों के साथ आने वाली केकेआर टीम सीएसके पर जीत की कल्पना करेगी और आईपीएल 2021 के फाइनल में मिली पराजय का बदला लेने का प्रयास करेगी। टूर्नामेंट का पहला ही मैच होने के कारण दोनों टीमों का प्रयास जीत के साथ शुरुआत करने की होगी।

चेन्नई में कप्तान जडेजा होंगे लेकिन उनको धोनी का पूरा साथ मिलेगा। धोनी के मार्गदर्शन में ही वह काम करेंगे। दूसरी तरफ श्रेयस अय्यर के पास आईपीएल में दिल्ली के लिए कप्तानी करने का अनुभव है। वह इसका फायदा यहाँ उठाना चाहेंगे।

youtube-cover

संभावित एकादश

Chennai Super Kings

डेवोन कॉनवे, रुतुराज गायकवाड़, रॉबिन उथप्पा, अम्बाती रायडू, शिवम दुबे, महेंद्र सिंह धोनी, रविन्द्र जडेजा (कप्तान), ड्वेन ब्रावो, एडम मिल्ने, क्रिस जॉर्डन, तुषार देशपांडे/राजवर्धन हंगारगेकर।

KKR

वेंकटेश अय्यर, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर (कप्तान), नीतीश राणा, सैम बिलिंग्स, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, टिम साउदी, शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती, उमेश यादव/रसिख डार।

पिच और मौसम की जानकारी

वानखेड़े स्टेडियम में एक उच्च स्कोर गेम होता है और इसमें तेज गेंदबाजों के लिए ज्यादा मदद नहीं होती है। गेंद बल्ले पर बेहतर तरीके से आएगी और बल्लेबाज शुरू से ही अपने शॉट्स को स्वतंत्र रूप से खेल सकेंगे। पेसरों को शुरुआत में कुछ स्विंग मिलनी चाहिए, लेकिन गति में बदलाव से फायदा मिल सकता है। छोटी सीमा रेखा होने से स्पिनरों के लिए काम मुश्किल रहेगा। 180 रन का स्कोर अच्छा माना जा सकता है।

CSK vs KKR मैच का सीधा प्रसारण

भारतीय समय के अनुसार मुकाबले का सीधा प्रसारण शाम 7 बजकर 30 मिनट से स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर होगा। हॉटस्टार एप्लीकेशन पर भी मुकाबला देखा जा सकता है।


Edited by निरंजन
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...