राहुल त्रिपाठी के भारतीय टीम में जगह बनाने की संभावना को लेकर डेल स्टेन का बड़ा बयान

डेल स्टेन और राहुल त्रिपाठी (Photo Credit - IPLT20)
डेल स्टेन और राहुल त्रिपाठी (Photo Credit - IPLT20)

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के गेंदबाजी कोच डेल स्टेन (Dale Steyn) ने राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) के इंडियन टीम (Indian Cricket Team) में जगह बनाने की संभावना को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि राहुल त्रिपाठी अपने शानदार परफॉर्मेंस से लगातार इंडियन टीम का दरवाजा खटखटा रहे हैं।

राहुल त्रिपाठी की अगर बात करें तो उनका परफॉर्मेंस आईपीएल 2022 में काफी शानदार रहा है। उन्होंने 174.04 की जबरदस्त स्ट्राइक रेट और 45.60 की औसत से 228 रन अभी तक बनाए हैं। कई मैचों में टीम के लिए उन्होंने जबरदस्त पारियां खेली हैं।

राहुल त्रिपाठी को भारतीय टीम में मौका मिलना चाहिए - डेल स्टेन

डेल स्टेन ने इस बात पर हैरानी जताई कि राहुल त्रिपाठी को अभी तक टीम इंडिया की तरफ से खेलने का मौका नहीं मिला। उन्होंने स्पोर्ट्सकीड़ा के साथ एक्सक्लूसिव बातचीत में कहा,

मेरा ये निश्चित तौर पर मानना है कि राहुल त्रिपाठी इंडियन टी20 टीम में जगह बनाने के प्रबल दावेदार हैं। आईपीएल एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जहां पर प्लेयर्स को बेहतरीन परफॉर्मेंस करने का मौका मिलता है। इंडियन टीम के लिए खिलाड़ियों का सेलेक्शन यही से होता है। ये देखकर काफी अजीब लग रहा है कि उन्हें अभी तक इंडियन टीम की तरफ से खेलने का मौका नहीं मिला है।

आपको बता दें कि राहुल त्रिपाठी ने अपना आईपीएल डेब्यू 2017 में किया था। राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स की तरफ से खेलते हुए उन्होंने उस सीजन काफी जबरदस्त बल्लेबाजी की थी। त्रिपाठी ने 14 पारियों में 146.44 के स्ट्राइक रेट से दो अर्धशतक लगाते हुए कुल 391 रन बनाए थे। इसके बाद कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से खेलते हुए भी राहुल त्रिपाठी का परफॉर्मेंस काफी जबरदस्त रहा था। उन्होंने टीम के लिए काफी रन बनाए थे। यही वजह है कि केकेआर ने 2021 में फाइनल तक का सफर तय किया था।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now