Create

आरसीबी के पूर्व कप्तान ने दिनेश कार्तिक के रन आउट को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

दिनेश कार्तिक रन आउट होकर पवेलियन लौट गए (Photo Credit - IPLT20)
दिनेश कार्तिक रन आउट होकर पवेलियन लौट गए (Photo Credit - IPLT20)

राजस्थान रॉयल्स (RR) के खिलाफ मुकाबले में आरसीबी (RCB) के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) रन आउट हो गए। उनके इस तरह से आउट होने को लेकर आरसीबी के पूर्व कप्तान डेनियल विट्टोरी (Daniel Vettori) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि दिनेश कार्तिक शुरूआती कुछ गेंदों पर काफी जल्दबाजी में दिखे जबकि दूसरे छोर से उन्हें अपने पार्टनर का साथ नहीं मिला।

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ टार्गेट का पीछा करते हुए आरसीबी की टीम शुरूआती विकेट गंवाकर मुश्किल में थी। ऐसे में दिनेश कार्तिक से एक बार फिर टीम को काफी ज्यादा उम्मीदें थीं। सबको यही लग रहा था कि कार्तिक एक बार फिर आरसीबी को जीत की दहलीज तक लेकर जाएंगे। हालांकि ऐसा नहीं हुआ। शाहबाज अहमद के साथ तालमेल की कमी के कारण दिनेश कार्तिक रन आउट हो गए। वो 4 गेंद पर महज 6 रन ही बना सके और आखिर में आरसीबी को 29 रनों से हार का सामना करना पड़ा। टीम 20वें ओवर में 115 रन बनाकर सिमट गई।

दिनेश कार्तिक शुरूआत में काफी जल्दबाजी में दिखे - डेनियल विट्टोरी

डेनियल विट्टोरी के मुताबिक इस मामले में गलती शाहबाज अहमद की थी लेकिन कार्तिक को क्रीज में आने के लिए बेहतर प्रयास करना चाहिए था। ईएसपीएन क्रिकइन्फो पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा,

क्रिकेट इतिहास में कई सारे ऐसे प्लेयर हुए हैं जिन्होंने अपने रनिंग में कभी सुधार नहीं किया। पहली 10 गेंदों पर कार्तिक काफी जल्दबाजी में दिखे। वो बिजी रहना चाहते थे। वो अपने पार्टनर को भी उसी तरह बिजी रखना चाहते थे लेकिन पार्टनर ने उनका साथ नहीं दिया। मुझे नहीं लगता है कि इस रन आउट में दिनेश कार्तिक की कोई गलती थी। उनकी गलती ये थी कि क्रीज में वापस आने के लिए उन्होंने कोई एनर्जी नहीं दिखाई।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment