Create

पृथ्वी शॉ के साथ बल्लेबाजी करने का डेविड वॉर्नर ने बताया फायदा, बोले - दो रन नहीं भागने पड़ते

पृथ्वी शॉ और डेविड वॉर्नर की जोड़ी ने अच्छा प्रदर्शन किया है
पृथ्वी शॉ और डेविड वॉर्नर की जोड़ी ने अच्छा प्रदर्शन किया है

आईपीएल 2022 (IPL 2022) की अगर खतरनाक ओपनिंग जोड़ियों की बात करें तो इसमें दिल्ली कैपिटल्स (DC) के पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) और डेविड वॉर्नर (David Warner) की जोड़ी को जरूर शामिल किया जायेगा। यह जोड़ी बेहद ही आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी के लिए जानी जाती है। इस बीच वॉर्नर ने अपने जोड़ीदार शॉ के साथ बल्लेबाजी करने का बड़ा फायदा बताया। उनके मुताबिक युवा ओपनर की बल्लेबाजी के कारण उनपर दबाव नहीं रहता और उन्हें तेज दो रन भी नहीं भागने पड़ते हैं।

पंजाब किंग्स के खिलाफ अपनी टीम के पिछले मैच में इस जोड़ी ने 6.3 ओवर में ही 83 रन जड़ दिए थे। इनकी तेज शुरुआत की बदौलत ही दिल्ली ने 115 रन के लक्ष्य को ग्यारहवें ओवर में ही एक विकेट खोकर हासिल कर लिया था।

स्टार स्पोर्ट्स पर अपने नए ओपनिंग जोड़ीदार के बारे में बात करते हुए वॉर्नर ने कहा,

मैं इसे (शॉ के साथ ओपनिंग पारी) पूरी तरह से पसंद कर रहा हूं। देखो उसके हाथ कितने तेज हैं और उसकी आंखें अविश्वसनीय हैं। उसने मेरे तेजी से दो-दो रन लेने को समीकरण से बाहर कर दिया है क्योंकि वह बाउंड्री लगता है। यह अच्छा है कि मुझे ज्यादा दौड़-भाग नहीं करनी है। खैर, वह पहली गेंद से हमारे लिए टोन सेट करता है।
इस प्रारूप में, दो लोगों को बाहर जाते देखना बहुत दुर्लभ है, इसलिए हम अपने दिमाग में कुछ ऐसा रखते हैं कि सकारात्मक और अपनी सर्वश्रेष्ठ क्षमता के साथ खेलते रहें।

दिल्ली कैपिटल्स को आज अपना अगला मुकाबला राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेलना है। यह मैच मुंबई के वानखेड़े में होगा। दोनों टीमों के लिहाज से यह मैच काफी अहम है।

दिल्ली कैपिटल्स की टीम का इस सीजन मिलाजुला प्रदर्शन रहा है और टीम ने अपने छह में से तीन मुकाबलों में जीत दर्ज की है। वहीं राजस्थान रॉयल्स ने काफी बेहतर प्रदर्शन किया और छह में से महज दो ही मैच हारे हैं तथा अंकतालिका में तीसरे स्थान पर मौजूद है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment