Create
Notifications

डेविड वॉर्नर-पृथ्वी शॉ ने पावरप्ले में की बाउंड्री की बारिश, दिल्ली कैपिटल्स ने पंजाब किंग्स को बुरी तरह हराया 

अक्षर पटेल ने की घातक गेंदबाजी (Photo: IPL)
अक्षर पटेल ने की घातक गेंदबाजी (Photo: IPL)
Narender

IPL 2022 के 32वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने पंजाब किंग्स को 9 विकेट से करारी शिकस्त दी। यह उनकी इस सीजन की तीसरी जीत है और वो छठे स्थान पर आ गए। पंजाब किंग्स की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 115 रन ही बना पाई और दिल्ली ने इस स्कोर को एक विकेट खोकर 10.3 ओवर में हासिल कर लिया। कुलदीप यादव को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

कप्तान मयंक अग्रवाल (15 गेंदों में 24 रन, 4 चौके) ने पंजाब किंग्स को तेज शुरुआत दिलाई। ललित यादव ने चौथे ओवर में 33 के स्कोर पर शिखर धवन (10 गेंदों में 9 रन) को आउट करते हुए इस साझेदारी को तोड़ा। इसके बाद दिल्ली के गेंदबाजों ने नियमित अंतराल पर पंजाब किंग्स के बल्लेबाजों के विकेट चटकाए और इसी वजह से सातवें ओवर तक उनका स्कोर 54-4 हो गया। जॉनी बेयरस्टो (8 गेंदों में 9 रन, दो चौके) और लियाम लिविंगस्टोन (3 गेंदों में 2 रन) ने काफी निराश किया। यहां से जितेश शर्मा और शाहरुख खान ने 31 रनों की साझेदारी करते हुए टीम की पारी को संभालने का प्रयास किया।

अक्षर पटेल ने 85 के स्कोर पर अच्छी बल्लेबाजी कर रहे जितेश शर्मा को आउट किया। जितेश ने आउट होने से पहले 23 गेंदों में 5 चौकों की मदद से 32 रन बनाए। कुलदीप यादव ने अपने आखिरी ओवर में कगिसो रबाड़ा (6 गेंदों में 2 रन) और नाथन एलिस (2 गेंदों में 0 रन) को आउट कर दिया। खलील अहमद ने भी शाहरुख खान (20 गेंदों में 12 रन) को आउट करते हुए पंजाब किंग्स का स्कोर 15वें ओवर में 92-8 कर दिया। 17वें ओवर में राहुल चाहर (12 गेंदों में 12 रन, एक चौका और एक छक्का) ने छक्का लगाते हुए टीम का स्कोर 100 के पार पहुंचाया, लेकिन ललित यादव ने उन्हें ज्यादा देर तक टिकने नहीं दिया।

अंत में अर्शदीप सिंह (17 गेंदों में 9 रन, दो चौके) आखिरी गेंद पर रनआउट हुए और पंजाब किंग्स की पारी 115 रनों के स्कोर पर सिमट गई। वैभव अरोड़ा (4 गेंदों में 2* रन) नाबाद रहे। दिल्ली कैपिटल्स के लिए खलील अहमद, ललित यादव, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव ने 2-2 विकेट लिए। मुस्ताफिजुर रहमान ने एक विकेट लिया।

दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाजों ने टीम को दिलाई तूफानी शुरुआत

पृथ्वी शॉ और डेविड वॉर्नर ने दिल्ली कैपिटल्स को बहुत ही जबरदस्त शुरुआत दिलाई। दोनों ने पहले ओवर से ही तेज खेलना शुरू किया और उन्होंने पंजाब के गेंदबाजों का लय हासिल ही नहीं करने दी। शॉ-वॉर्नर ने सिर्फ 3.3 ओवरों में 50 रनों की साझेदारी पूरी कर ली और पावरप्ले के बाद टीम का स्कोर 81-0 था। पहले 6 ओवरों में इन दोनों बल्लेबाजों ने 15 बाउंड्री लगाई। राहुल चाहर ने इस साझेदारी को तोड़ा और सातवें ओवर में 83 के स्कोर पर शॉ को आउट किया। शॉ ने आउट होने से पहले 20 गेंदों में 7 चौके और एक छक्के की मदद से 41 रन बनाए।

वॉर्नर ने रनों की गति को कम नहीं होने दिया और सरफराज खान ने भी उनका साथ दिया। दिल्ली कैपिटल्स ने 9वें ओवर में ही 100 का स्कोक पार कर लिया। वॉर्नर ने चौके के साथ सिर्फ 26 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। अंत में सरफराज खान (12 गेंदों में 11* रन, एक चौका) और डेविड वॉर्नर (30 गेंदों में 10 चौके और एक छक्का, 60* रन) ने नाबाद रहते हुए टीम को 9.3 ओवर श्रेष रहते 9 विकेट से जीत दिलाई। पंजाब किंग्स के लिए राहुल चाहर ने एकमात्र विकेट लिया।


Edited by Narender

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...