दिल्ली कैपिटल्स का मैच पुणे से हटाया गया, बीसीसीआई ने किया नए वेन्यू का ऐलान

दिल्ली और राजस्थान के खिलाफ मैच पुणे में होना था
दिल्ली और राजस्थान के खिलाफ मैच पुणे में होना था

कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए बीसीसीआई (BCCI) ने एक बड़ा निर्णय लिया है। दिल्ली कैपिटल्स (DC) के अगले मैच का वेन्यू बदला गया है। पुणे में होने वाला मैच अब मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। इससे पहले मैच का कार्यक्रम पुणे में प्रस्तावित था।

बीसीसीआई ने इस बारे में जानकारी दी है। दिल्ली कैपिटल्स की टीम में कुछ खिलाड़ी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। ऐसे में ट्रेवल को नज़रअंदाज करने के लिए बोर्ड ने यह निर्णय लिया है। मिचेल मार्श कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। उनके अलावा टिम साइफर्ट का कोरोना टेस्ट भी पॉजिटिव पाया गया है। ऐसे में दिल्ली की टीम के लिए मुश्किलें बढ़ी है।

दिल्ली कैपिटल्स का मैच 22 फरवरी को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पुणे में खेला जाना था लेकिन अब यह मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा।

दिल्ली कैपिटल्स का प्रदर्शन इस सीजन अच्छा नहीं रहा है। पांच में से तीन मैचों में दिल्ली को पराजय का सामना करना पड़ा है। ऐसे में कहा जा सकता है कि इस टीम का खेल उम्मीद के अनुसार नहीं रहा है।

मिचेल मार्श के कोरोना संक्रमित होने की खबरें आने के बाद उनको अस्पताल में भर्ती कराए जाने की नौबत आने की खबरें भी सामने आई थी। टीम के एक डॉक्टर और सोशल मीडिया टीम से भी एक व्यक्ति के संक्रमित होने की जानकारी सामने आई थी। हालांकि कोरोना के बाद भी पंजाब और दिल्ली के बीच मैच को तय समय पर ही आगे बढ़ाने का निर्णय लिया गया।

दिल्ली की टीम को प्लेऑफ़ की दौड़ में बने रहने के लिए आगामी मैचों में बेहतरीन प्रदर्शन करने की ज़रूरत रहेगी। ऋषभ पन्त की कप्तानी वाली इस टीम में कौशल और क्षमता की कमी नहीं है। उचित समय पर रणनीति का निष्पादन करने की आवश्यकता होगी।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment