डेवोन कॉनवे पावर कट के कारण नहीं ले पाए रिव्यू, नॉट आउट होने के बाद भी लौटे पवेलियन

रिव्यू सिस्टम उस समय काम नहीं कर रहा था
रिव्यू सिस्टम उस समय काम नहीं कर रहा था

आईपीएल (IPL) में इलेक्ट्रिसिटी की विफलता के चलते चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) के बल्लेबाज रिव्यू लेने से वंचित रह गए। मुंबई इंडियंस (MI) के खिलाफ मुकाबले के दौरान ऐसा देखने को मिला। चेन्नई के ओपनर बल्लेबाज डेवोन कॉनवे को बिना रिव्यू के ही मैदान छोड़कर जाना पड़ा। पहले ओवर में यह घटना हुई।

ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज डेनियल सैम्स की गेंद पर कॉनवे को आउट दिया गया था। इसके बाद स्टेडियम में पावर फेल्योर के चलते बल्लेबाज रिव्यू नहीं ले पाया। उनको मैदान छोड़कर जाना पड़ा। रिप्ले में सामने आया कि गेंद स्टंप्स की लाइन से बाहर जा रही थी लेकिन अम्पायर ने उनको आउट करार दिया।

कॉनवे अकेले नहीं थे जो एलबीडब्ल्यू के फैसले से हैरान दिखे। भारतीय बल्लेबाज और कोलकाता नाइटराइडर्स के पूर्व सलामी बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा भी भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी पर आउट होने के तुरंत बाद वह निर्णय की समीक्षा करना चाहते थे। हालांकि उनके मामले में लग रहा था कि वह आउट हैं। कॉनवे के मामले में यह अलग था लेकिन वह रिव्यू करने में असमर्थ थे।

मुंबई इंडियंस की तरफ से इस मुकाबले में बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन देखने को मिला। डेनियल सैम्स ने चेन्नई को शुरुआत में ही झटके दिए और टीम इनसे उबर नहीं पाई। सैम्स ने सीएसके की पारी में 3 विकेट अपने नाम किये।

मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतने के बाद गेंदबाजी करने का निर्णय लिया और यह बिलकुल सही साबित हुआ। चेन्नई के बल्लेबाज एक के बाद एक आउट होकर जाते रहे। महेंद्र सिंह धोनी ने एक छोर पकड़े रखा। हालांकि इससे ज्यादा फायदा नहीं हुआ क्योंकि अन्य कोई बल्लेबाज नहीं टिका। धोनी ने 33 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 36 रनों की पारी खेली। चेन्नई सुपरकिंग्स महज 97 रनों के स्कोर पर आउट हो गई। सैम्स ने मुंबई के लिए 3 विकेट झटके।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
App download animated image Get the free App now