Create
Notifications

"उन्हें मेंटोर के रूप में पाना मेरे लिए स्पेशल है"- एबी डीविलियर्स को लेकर MI के युवा बल्लेबाज की प्रतिक्रिया 

अच्छा रहा ब्रेविस के लिए IPL का पहला सीजन
अच्छा रहा ब्रेविस के लिए IPL का पहला सीजन
Neeraj

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में मुंबई इंडियंस (MI) का प्रदर्शन निराशाजनक रहा, लेकिन टीम के कुछ युवा खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया। अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों में युवा दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज डेवाल्ड ब्रेविस (Dewald Brevis) का नाम भी शामिल है जिन्होंने अपनी बल्लेबाजी से गजब छाप छोड़ी है। यह बात सबको पता है कि ब्रेविस पूर्व दक्षिण अफ्रीकी दिग्गज एबी डीविलियर्स (AB De Villiers) को अपना आदर्श मानते हैं। अब एक बार फिर ब्रेविस ने डीविलियर्स की तारीफ की है।

उन्होंने कहा,

आप हमेशा बड़े होते हुए उन्हें अपना आदर्श मानते हैं और उन्हें टीवी या फिर मैदान में देखते हैं। मैं पहले उनसे कुछ मौकों पर मिल चुका हूं। मैं उनसे अपने स्कूल में मिला था क्योंकि वह भी उसी स्कूल से पढ़े हैं। उन्हें जानने का मौका मिलना शानदार था क्योंकि वह एक शानदार इंसान हैं। उनसे सीखना काफी अच्छा है क्योंकि वह बेस्ट हैं और अच्छी सलाह देते हैं। उन्हें मेंटोर के रूप में पाना मेरे लिए स्पेशल है।

IPL 2022 में कैसा रहा ब्रेविस का प्रदर्शन?

20 लाख रुपये की बेस प्राइस वाले डेवाल्ड ब्रेविस को तीन करोड़ रुपये की बड़ी कीमत में खरीदकर मुंबई ने साफ कर दिया था कि उन्हें इस खिलाड़ी पर पूरा भरोसा है। कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ अपने डेब्यू मैच में ही ब्रेविस ने 19 गेंदों में 29 रनों की तेज पारी खेली थी। इसके बाद पंजाब किंग्स के खिलाफ उन्होंने 25 गेंदों में 49 रनों की जोरदार पारी खेली थी जो लीग में उनका सर्वोच्च स्कोर भी है।

पंजाब के खिलाफ ब्रेविस ने राहुल चाहर को चार छक्के लगातार लगाए थे। कुल मिलाकर इस सीजन खेले सात मैचों में उन्होंने 23 की औसत और लगभग 143 की स्ट्राइक-रेट के साथ 161 रन बनाए। ब्रेविस बड़े शॉट खेलने के लिए मशहूर हैं और उन्होंने इस सीजन 14 चौके और 11 छक्के लगाए।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...