Create

दिनेश कार्तिक ने अपनी जबरदस्त बल्लेबाजी को लेकर किया बड़ा खुलासा

दिनेश कार्तिक ने जबरदस्त अर्धशतक लगाया (Photo Credit - IPLT20)
दिनेश कार्तिक ने जबरदस्त अर्धशतक लगाया (Photo Credit - IPLT20)

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने आईपीएल 2022 (IPL) में अपनी शानदार बल्लेबाजी को लेकर बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि जिस दिन उनका चयन आरसीबी में हुआ था उसी दिन उन्हें फिनिशर का रोल दे दिया गया था और इसी वजह से उनका विजन एकदम क्लियर था।

दिनेश कार्तिक ने शनिवार को आईपीएल 2022 में दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाफ तूफानी पारी खेली और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की जीत में अहम भूमिका निभाई। अनुभवी विकेटकीपर बल्‍लेबाज ने 34 गेंदों में पांच चौके और पांच छक्‍के की मदद से नाबाद 66 रन बनाए, जिसकी मदद से आरसीबी ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 189 रन का स्‍कोर बनाया।

मुझे शुरू में ही फिनिशर का रोल दे दिया गया था - दिनेश कार्तिक

दिनेश कार्तिक ने मैच के बाद आईपीएल की वेबसाइट पर विराट कोहली के साथ इंटरव्यू में टीम में अपनी भूमिका को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

मेरा शॉर्ट टर्म गोल आरसीबी के लिए अच्छा प्रदर्शन करना है। मेरे इस बेहतरीन परफॉर्मेंस का श्रेय आरसीबी के बैकरूम स्टाफ को जाता है। जिस दिन टीम में मेरा चयन हुआ था संजय भाई (बांगर) ने मुझे कॉल करके कहा था कि तुम्हे फिनिशर का रोल निभाना है। हम एबी डीविलियर्स को खो चुके हैं और कोई भी खिलाड़ी उन्हें आधा भी रिप्लेस नहीं कर सकता है। उनको रिप्लेस करने के लिए हमें 2-3 प्लेयर्स की जरूरत होगी। इसके बाद मैंने अपने आपसे कहा कि मुझे ये करना है।
अगर मैं बड़े परिप्रेक्ष्य में देखूं तो मुझे अपने देश के लिए खेलना है। मुझे पता है कि वर्ल्ड कप आने वाला है और मैं निश्चित तौर पर टीम का हिस्सा बनना चाहता हूं। भारत को वर्ल्ड कप जीते हुए काफी अरसा हो गया है और मैं टीम को उसमें मदद करना चाहता हूं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment