केकेआर के खिलाफ आरसीबी को रोमांचक जीत दिलाने के बाद दिनेश कार्तिक ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

Nitesh
दिनेश कार्तिक ने ताबड़तोड़ पारी खेल टीम को दिलाई जीत (Photo Credit - IPLT20)
दिनेश कार्तिक ने ताबड़तोड़ पारी खेल टीम को दिलाई जीत (Photo Credit - IPLT20)

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ आरसीबी (RCB) को मिली रोमांचक जीत के बाद विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने बड़ा बयान दिया है। कार्तिक ने मैच के आखिरी लम्हों में जाकर टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचाया और कहा कि इस तरह की परिस्थितियों में आप दबाव जरूर महसूस करते हैं।

आरसीबी की जीत के बाद दिनेश कार्तिक ने कहा कि क्रिकेटर भी इंसान ही हैं और इसी वजह से वो भी दबाव महसूस करते हैं। उनके मुताबिक भले ही वो इससे पहले इस तरह की परिस्थिति में रहे हों लेकिन प्रेशर उनके ऊपर भी होता है। दिनेश कार्तिक ने केकेआर के खिलाफ 7 गेंद पर नाबाद 14 रन बनाए और एक छक्का और एक चौका अपनी पारी के दौरान लगाया।

दिनेश कार्तिक के मुताबिक वो थोड़ा दबाव में थे

आरसीबी के ऑफिशियल यू-ट्यूब चैनल पर दिनेश कार्तिक ने कहा "निश्चित तौर पर मैं थोड़ा बहुत नर्वस था। हर मैच नया होता है और हर दिन भी नया होता है। आप इंसान हैं, इसलिए दबाव महसूस करते हैं। कोच ने मुझसे कहा कि वो मुझे बाद में बल्लेबाजी के लिए भेजेंगे। मैंने कहा कि ठीक है टीम जो प्लानिंग करेगी मैं उससे खुश हूं। मैं अपने मौके के इंतजार में था और उसका पूरा फायदा भी उठाया।"

इससे पहले आरसीबी के कप्तान फाफ डू प्लेसी ने दिनेश कार्तिक की तुलना चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व कप्तान एम एस धोनी से की थी। उन्होंने कहा कि आइस कूल (शांत) होने के मामले में दिनेश कार्तिक धोनी के करीब हैं।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने बुधवार को खेले गए मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स को तीन विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही टीम ने इस सीजन की अपनी पहली जीत दर्ज की। मुंबई के डॉ. डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स एकेडमी में केकेआर की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 128 रन पर ही सिमट गई। जिसके जवाब में आरसीबी ने आखिरी ओवर में सात विकेट खोकर जीत हासिल कर ली।

Quick Links

Edited by Nitesh
App download animated image Get the free App now