ड्वेन ब्रावो ने आईपीएल का एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया

ड्वेन ब्रावो ने बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन किया
ड्वेन ब्रावो ने बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन किया

चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) को केकेआर (KKR) के खिलाफ पहले आईपीएल मैच में पराजय का सामना करना पड़ा है लेकिन चेन्नई की टीम के ऑल राउंडर ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) ने एक बड़ा रिकॉर्ड स्थापित कर दिया। ब्रावो ने सबसे ज्यादा आईपीएल विकेट लेने वाले गेंदबाज होने का गौरव हासिल किया है। वह लसिथ मलिंगा के साथ संयुक्त रूप से पहले स्थान पर आ गए हैं।

केकेआर के खिलाफ मुकाबले में ब्रावो ने बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए 20 रन देकर 3 विकेट हासिल किये। हालांकि कम स्कोर के कारण वह अपनी टीम को जीत दिलाने में नाकाम रहे लेकिन आईपीएल में उनके नाम 152 मैचों में 170 विकेट हो गए हैं। लसिथ मलिंगा के नाम भी आईपीएल में इतने ही विकेट हैं। मलिंगा ने 170 विकेट 122 मुकाबलों एम् हासिल किये थे। इस तरह ये दोनों गेंदबाज पहले पायदान पर हैं। ब्रावो के पास अगले मैच में सबसे ज्यादा आईपीएल विकेट लेने वाला गेंदबाज बनने का मौका रहेगा।

भारतीय गेंदबाजों की बात की जाए तो इस लिस्ट में अमित मिश्रा का नाम है। मिश्रा ने 166 विकेट आईपीएल में झटके हैं। हालांकि इस सीजन उनको किसी भी फ्रेंचाइजी ने नहीं खरीदा।

चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम ने केकेआर के खिलाफ मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी की लेकिन बल्लेबाज फ्लॉप साबित हुए। शुरुआती नमी का फायदा केकेआर के गेंदबाजों ने उठाया। उमेश यादव ने 20 रन देकर 2 विकेट झटके। चेन्नई की टीम ने 5 विकेट पर 131 रनों का स्कोर हासिल किया। महेंद्र सिंह धोनी ने सबसे ज्यादा नाबाद 50 रनों की पारी खेली।

जवाब में खेलते हुए केकेआर ने इस लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया। केकेआर ने 4 विकेट खोकर लक्ष्य प्राप्त करते हुए जीत दर्ज की। उमेश यादव को धाकड़ गेंदबाजी के कारण प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma