Create

IPL 2022 के फाइनल मुकाबले को लेकर गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज हुआ BCCI का नाम, हासिल की बड़ी उपलब्धि

Neeraj
आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस ने टाइटल जीता था
आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस ने टाइटल जीता था

बीते दिन (27 नवंबर) को बीसीसीआई (BCCI) के सचिव जय शाह ने जानकारी दी कि अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम ने आईपीएल 2022 (IPL 2022) के फाइनल मैच में दर्शकों की अधिकतम उपस्थिति के लिए गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में अपना नाम दर्ज कराया है। अब यह दुनिया का इकलौता ऐसा स्टेडियम है जहाँ एक टी20 मुकाबले के दौरान सबसे अधिक संख्या में दर्शकों की उपस्थिति रही। बता दें कि आईपीएल 2022 का फाइनल मुकाबला इसी मैदान पर बीसीसीआई ने आयोजित किया था जिसमें गुजरात टाइटंस ने राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेटों से मात देते हुए ख़िताब अपने नाम किया था। इस मुकाबले को देखने के लिए स्टेडियम में कुल 101,566 दर्शक मौजूद रहे थे जोकि अब एक वर्ल्ड रिकॉर्ड बन गया है।

इस खास उपलब्धि को लेकर बीसीसीआई ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, यह हर भारतीय के लिए बहुत बड़ा लम्हा है क्योंकि भारत ने गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करवाया है। यह हमारे सभी प्रशंसकों के लिए उनके बेजोड़ जुनून और अटूट समर्थन के लिए है। नरेंद्र मोदी स्टेडियम और आईपीएल को शुभकामनाएं।

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने भी इस खास मौके पर ट्वीट करते हुए अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने लिखा, टी20 मैच में सबसे बड़ी उपस्थिति के लिए गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड प्राप्त करने पर बेहद खुशी और गर्व की बात है, जब 101,566 लोगों ने मिलकर स्टेडियम में मैच देखा। 29 मई 2022 को आईपीएल फाइनल में नरेंद्र मोदी स्टेडियम में एक लाख से ज्यादा दर्शकों ने एकसाथ मैच देखा। इसे संभव बनाने के लिए हमारे प्रशंसकों को बहुत-बहुत धन्यवाद।

Extremely delighted & proud to receive the Guinness World Record for the largest attendance at a T20 match when 101,566 people witnessed the epic @IPL final at @GCAMotera's magnificent Narendra Modi Stadium on 29 May 2022. A big thanks to our fans for making this possible! @BCCI twitter.com/BCCI/status/15…

आईपीएल 2022 के फाइनल मुकाबले से पहले बीसीसीआई ने बनाया था वर्ल्ड रिकॉर्ड

IPL creates Guinness World Record with largest cricket jerseyRead @ANI Stroy | aninews.in/news/sports/cr…#IPL #Guinness #GuinnessWorldRecord #Cricket https://t.co/GqQh23TdFX

गौरतलब है कि आईपीएल के 15वें सीजन के फाइनल मुकाबले से पहले बीसीसीआई ने एक वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था। मुकाबले से पहले बीसीसीआई ने सबसे बड़ी क्रिकेट जर्सी बनाते हुए गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज किया था। इस जर्सी में आईपीएल की सभी दस टीमों के लोगो बने हुए थे। इस विशालकाय जर्सी का कुल साइज 66*42 मीटर है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
1 comment