Create
Notifications

आईपीएल 2022 फाइनल में जोस बटलर तोड़ सकते हैं विराट कोहली का बड़ा रिकॉर्ड

जोस बटलर (Photo Credit - IPLT20)
जोस बटलर (Photo Credit - IPLT20)
Nitesh

आईपीएल 2022 (IPL) के फाइनल मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर (Jos Buttler) आरसीबी (RCB) के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। अगर बटलर इस फाइनल मैच में भी शतक लगा देते हैं तो वो एक आईपीएल सीजन में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे।

आईपीएल के किसी एक सीजन में सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड विराट कोहली के ही नाम है। उन्होंने 2016 के सीजन में 4 शतक लगाए थे और अब जोस बटलर ने भी 4 शतक लगाकर उनके रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। उन्होंने आरसीबी के खिलाफ पिछले मुकाबले में जबरदस्त शतक लगाया था और इससे पता चलता है कि वो फॉर्म में हैं। अगर बटलर ने एक और शतक लगाया तो उनके 5 शतक हो जाएंगे और वो आईपीएल के एक सीजन में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे।

वहीं विराट कोहली का एक और रिकॉर्ड है जो जोस बटलर इस फाइनल मैच में तोड़ सकते हैं और वो है एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड। हालांकि ये रिकॉर्ड तोड़ना उनके लिए काफी मुश्किल होगा। विराट कोहली ने 2016 के आईपीएल सीजन में 973 रन बनाए थे और तबसे लेकर अभी तक उनका ये रिकॉर्ड कोई नहीं तोड़ पाया है। हालांकि जोस बटलर इस रिकॉर्ड को तोड़ने के करीब हैं।

जोस बटलर इस आईपीएल सीजन सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं

जोस बटलर इस आईपीएल सीजन सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं और ऑरैंज कैप उनके ही नाम है। वो इस सीजन 16 मैचों में 58.86 की औसत से 824 रन बना चुके हैं। अगर उन्हें विराट कोहली के सबसे ज्यादा रनों के रिकॉर्ड को तोड़ना है तो फिर 150 रन और बनाने होंगे। हालांकि सिर्फ एक मैच में इतने रन बनाना आसान नहीं होगा।


Edited by Nitesh

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...