गौतम गंभीर ने लखनऊ सुपर जायंट्स की सफलता का राज़ बताया

गौतम गंभीर ने कुछ बड़ी बातों का जिक्र किया है
गौतम गंभीर ने कुछ बड़ी बातों का जिक्र किया है

लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के मेंटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने अच्छी नीलामी के महत्व पर जोर देते हुए कहा कि आधा काम टेबल पर हो गया। पहली बार आईपीएल में खेल रही लखनऊ ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया है। केएल राहुल की कप्तानी में इस टीम ने प्रभावशाली क्रिकेट खेला है।

गौतम गंभीर का मानना है कि नीलामी बहुत महत्वपूर्ण है। 50 फीसदी काम नीलामी की मेज पर किया जाता है। जब आप एक अच्छा पक्ष चुनते हैं तो यह प्रबंधन की मदद करता है। लेकिन जब तक वे मैदान पर प्रदर्शन नहीं करते हैं, तब कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप सर्वश्रेष्ठ संभावित खिलाड़ियों को चुनते हैं।

गंभीर ने यह भी कहा कि फ्रेंचाइजी नई है लेकिन खिलाड़ी नए नहीं हैं। यह कोई बहाना नहीं है क्योंकि सभी खिलाड़ी अनुभवी हैं। यह सभी खिलाड़ियों को बिना किसी बैगेज के आने में मदद करता है। नई फ्रेंचाइजी के लिए खेलने और एक विरासत पीछे छोड़कर जाने से बेहतर मौका नहीं है।

कुछ चीजों को छोड़ दिया जाए तो लखनऊ की टीम इस सीजन बेस्ट टीम दिखी है। केएल राहुल ने अपनी कप्तानी का अनुभव यहाँ भी दिखाया। इसके अलावा राहुल ने बल्ले से भी धाकड़ प्रदर्शन करते हुए दो शतक इस सीजन जमाए हैं। इस तरह लखनऊ की टीम ने अपना सौ फीसदी दिया है।

गौतम गंभीर ने आईपीएल में अपनी कप्तानी के अनुभव को झोंकते हुए टीम को मेंटर किया है। खिलाड़ियों के प्रदर्शन में यह दिखाई भी दिया है। आयुष बदोनी एक युवा नाम है लेकिन गंभीर ने उनको मौका दिया और वह इसे भुनाने में सफल रहे। इस तरह एक नई खोज गंभीर ने की है।

दो बार अपनी कप्तानी में केकेआर को खिताब दिलाने वाले गंभीर को लखनऊ के डगआउट में गंभीर मुद्रा में बैठे हुए देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि वह कुछ अलग करने के बारे में सोच रहे हैं।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
App download animated image Get the free App now