IPL 2022, GT vs MI 51वें मैच का प्रीव्यू, सीधा प्रसारण, पिच और मौसम की जानकारी

रोहित शर्मा की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई है
रोहित शर्मा की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई है

आईपीएल (IPL) में शुक्रवार को गुजरात टाइटंस (GT) की टीम मुंबई इंडियंस (MI) के खिलाफ खेलने के लिए मैदान पर उतरेगी। अब तक गुजरात का प्रदर्शन बेहतरीन रहा है। वहीँ मुंबई इंडियंस टूर्नामेंट के प्लेऑफ़ की दौड़ से बाहर हो चुकी है। हालांकि अपने पिछले मैच में गुजरात की टीम को पंजाब किंग्स के खिलाफ पराजय का सामना करना पड़ा था। इसके बाद भी गुजरात टाइटंस तालिका में टॉप पर है। हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली यह टीम अपने टीम संयोजन के साथ जाते हुए एक जीत दर्ज करने का प्रयास करेगी।

मुंबई इंडियंस आखिरकार राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पिछले गेम में सीज़न की अपनी पहली जीत हासिल करने में सफल रही और वे शेष खेलों में अपनी बेंच स्ट्रेंथ को आज़माना चाहेंगे क्योंकि उनके पास अब खोने के लिए कुछ नहीं है। टिम डेविड का पिछले गेम में अच्छा प्रदर्शन एक बहुत बड़ा प्लस होगा। इससे मुंबई की बैटिंग यूनिट सुदृढ़ दिखती है। हालांकि रोहित शर्मा और किरोन पोलार्ड का नहीं चल पाना चिंता का विषय है। इन दोनों के चलने पर ही टीम एक बड़ा स्कोर हासिल करने में सफल हो सकती है। देखना होगा कि मुंबई की रणनीति इस मैच में कैसी रहेगी।

संभावित एकादश

Gujarat Titans

हार्दिक पांड्या (कप्तान), ऋद्धिमान साहा, शुभमन गिल, साई सुदर्शन, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, मोहम्मद शमी, लोकी फर्ग्युसन, प्रदीप सांगवान, अल्ज़ारी जोसेफ

Mumbai Indians

रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव, किरोन पोलार्ड, टिम डेविड, डेनियल सैम्स, राइली मेरेडिथ, ऋतिक शौक़ीन, जसप्रीत बुमराह और कुमार कार्तिकेय

पिच और मौसम की जानकारी

मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम की पिच बैटिंग के लिए अच्छी होगी। टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का निर्णय लिया जा सकता है क्योंकि बाद में पिच से बल्लेबाजों को ज्यादा मदद मिलेगी। पहले खेलने वाली टीम को 180 से ज्यादा का स्कोर बनाने की तरफ देखना होगा।

मैच का सीधा प्रसारण

भारतीय समय के अनुसार मैच का सीधा प्रसारण शाम 7 बक्र 30 मिनट से स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और हॉटस्टार पर लाइव देखा जा सकता है।

Quick Links

Edited by निरंजन
App download animated image Get the free App now